टूट रहा है ममता बनर्जी का कुनबा, एक और विधायक बीजेपी में होंगे शामिल!

अरिंदम भट्टाचार्य को टीएमसी के युवा तथा प्रभावशाली नेताओं में गिना जाता है, हालांकि अरिंदम ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की थी।

New Delhi, Jan 20 : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का कुनबा लगातार टूटता जा रहा है, अब खबर है कि पार्टी के एक और विधायक अरिंदम भट्टाचार्य आज शाम बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, अरिंदम प्रदेश के शांतिपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं, इससे पहले शुभेन्दु अधिकारी जैसे दिग्गज टीएमसी नेता भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, इधर बीजेपी लगातार इस साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के दावे कर रही है।

Advertisement

कौन है अरिंदम भट्टाचार्य
अरिंदम भट्टाचार्य को टीएमसी के युवा तथा प्रभावशाली नेताओं में गिना जाता है, हालांकि अरिंदम ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की थी, पेशे से वकील अरिंदम पश्चिम बंगाल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, वो 2001 से 2017 तक कांग्रेस में थे, फिर 2017 में टीएमसी में शामिल हुए थे।

Advertisement

कांग्रेस के टिकट पर जीता था चुनाव
आपको बता दें कि 2016 विधानसभा चुनाव में जब प्रदेश में टीएमसी की कथित लहर थी, तो अरिंदम ने कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में शांतिपुर सीट से टीएमसी के अजॉय डे को हराया था, लेकिन फिर एक साल के भीतर ही वो कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में चले गये थे, अब इस साल फिर से विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि शांतिपुर सीट पर अरिंदम बीजेपी का झंडा बुलंद कर सकते हैं।

Advertisement

शुभेन्दु ने भी छोड़ा टीएमसी
मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही टीएमसी के दिग्गज नेता शुभेन्दु अधिकारी बीजेपी में शामिल हुए हैं, अधिकारी को ममता बनर्जी का करीबी कहा जाता था, Subehndu-adhikari वो मौजूदा सरकार में परिवहन मंत्री थे, हालांकि अभिषेक बनर्जी से मतभेद के बाद उन्होने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया, जिसके बाद से दोनों ओर से बयानबाजी जारी है।