योगी राज में भूमाफियाओं की खैर नहीं, सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों पर दनादन FIR!

गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह तथा डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि भूमाफिया को चिन्हित किया जा रहा है, इसके बाद उनके खिलाफ भूमाफिया और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

New Delhi, Jan 21 : सालों से नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में सरकारी जमीनों पर कब्जा किये बैठे भू-माफियाओं की अब शामत आ गई है, पुलिस तथा प्रशासन ने मिलकर ऐसे भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है, एफआईआर दर्ज कराकर कार्रवाई की जा रही है, इसी वजह से पिछले 7 दिनों में रिकॉर्ड 50 एफआईआर भूमाफियाओं के खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्ज कराई गई है, आपको बता दें कि हाल ही में गौतम बुद्ध नगर में रक्षा मंत्रालय की 161 एकड़ जमीन पर से 70 साल पुराने कब्जे को खाली कराया गया है।

Advertisement

अवैध कब्जा
जानकारों के मुताबिक हरनंदी तथा यमुना किनारे खादर और डूब क्षेत्र की जमीन पर भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा कर लिया था, जिसे हाल ही में सिंचाई विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सख्ती के साथ खाली कराया है, साथ ही दूसरी जमीनों पर भी कब्जों को लेकर सिंचाई विभाग ने जांच की, जांच के बाद ही सिंचाई विभाग ने ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग थानों में 49 और नोएडा के थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है, एफआईआर दर्ज होते ही पुलिस प्रशासन ने भी कमर कसते हुए भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है।

Advertisement

किस थाने में दर्ज हुई कितनी एफआईआर
जानकारों का कहना है कि इस पूरे मामले में डीएम सुहास एलवाई ने रिपोर्ट लेते हुए पुलिस अधिकारियों को केस दर्ज कराने की बात कही थी, जिसके बाद एक्सप्रेस-वे कोतवाली में 21, बिसरख कोतवाली में 10, इकोटेक-3, कोतवाली में 7. दनकौर में 3, नॉलेज पार्क में 2 कासना तथा सेक्टर 39 में 1-1 एफआईआर दर्ज हुई है, इसे पुलिस और प्रशासन की भूमाफिया के किलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है।

Advertisement

क्या बोले डीएम कमिश्नर
गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह तथा डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि भूमाफिया को चिन्हित किया जा रहा है, इसके बाद उनके खिलाफ भूमाफिया और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी, डीएम का कहना है कि जिले में सरकारी जमीन पर अवैध रुप से कब्जा करने वालों तथा बेचने वालों को भूमाफिया घोषित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।