साप्‍ताहिक राशिफल: 25 जनवरी से 31 जनवरी, वृष-मिथुन-सिंह के लिए चिंता भरा समय

जानिए आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपका ध्यान अपनी इनकम को कैसे बढ़ाया जाएं, इसी पर रहने वाला है। इससे आपको मानसिक तनाव काफी अधिक हो सकता है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। यदि आप प्रेम जीवन में हैं, तो कुछ अड़चन आ सकती है, इसलिए अपने प्रेमी को खुश रखने की कोशिश करें और उन्हें नाराज ना होने दें। नौकरीपेशा लोगों को किसी बात को लेकर अड़ियल रवैया रखने से बचना चाहिए। इससे आपका अपमान होने से बच सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आपकी इनकम सामान्य रहेगी। विद्यार्थियों को अपना ध्यान भंग होने से बचाना होगा, नहीं तो पढ़ाई में दिक्कत आ सकती है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन आप थकान और कमजोरी महसूस करेंगे। काम में अधिक व्यस्तता के चलते आप अपनी सेहत पर कम ध्यान देंगे जो कि आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा और आपकी इनकम बहुत अच्छी रहेगी। इससे आपकी काफी समस्याएं दूर हो जाएंगी। पिछले दिनों से जो खर्च चले आ रहे हैं, उनसे मुक्ति पाने का भी कोई ना कोई रास्ता आपको नजर आ जाएगा। अपने मन में किसी भी तनाव को न पनपने दें, क्योंकि यह आपकी सेहत को भी बिगाड़ सकता है। इससे आपके बनते कार्यों में भी विघ्न आने की संभावना है। फैमिली लाइफ में सुख शांति बनी रहेगी। सप्ताह के बीच दांपत्यजीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है, इसलिए सावधानी से काम लें। प्रेम जीवन जीने वाले लोगों को शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है और वे प्यार के सागर में गोते लगाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने अधिकारियों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। विदेश से जुड़े कामकाज के लिए समय अच्छा है। आप किसी नई प्रॉपर्टी को लेकर प्रयास करेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अनुकूल प्रतीत हो रहा है। हालांकि उन्हें पूरी तरह पढ़ाई पर फोकस करना होगा। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। पिता का स्वास्थ्य इस समय आपकी चिंता का कारण बन सकता है।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा, नहीं तो सप्ताह के मध्य तक आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है। बेवजह के खर्चें आप ज्यादा करेंगे, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। इस सप्ताह आपके दांपत्यजीवन में प्रेम बना रहेगा। आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। जो किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें थोड़ा समझदारी से काम लेना होगा। शिक्षा के मामले में विद्यार्थियों को इस सप्ताह ज्यादा प्रयास करने से सफलता मिलेगी। दूसरी ओर ध्यान दिए बिना पढ़ाई पर पूरी तरह फोकस करें। स्वास्थ्य की बात करें, तो आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको बाहर खाने-पीने की आदत पर कंट्रोल करना चाहिए। आपके ऊपर मानसिक तनाव हावी हो सकता है। इस दौरान मेडिटेशन का सहारा लेना फायदेमंद होगा। यात्रा के लिए सप्ताह का शुरुआती चरण अच्छा है।

Advertisement

कर्क राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत में आपका कुछ वास्तविकताओं से सामना होने वाला है। इस सप्ताह आपको अपने रिश्तों के प्रति अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। सप्ताह के बीच में आप रिश्तों में आ रही परेशानियों को पहचानने में सफल होंगे। इसके सकारात्मक परिणाम आपको अपने पेशेवर जीवन में भी देखने को मिलेंगे। इस बीच आप अपने सामाजिक नेटवर्क का विस्तार कर पाएंगे। परिवार के लिए भी कुछ समय निकाल पाएंगे। आपको इस सप्ताह अपने लिए कुछ नियम बनाना चाहिए, ऐसा करने से आपके जीवन में अनुशासन आएगा। आप अपने निर्धारित लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे। सप्ताह के अंत तक आपके संवाद कौशल में बेहतर सुधार देखने को मिलेंगे, जिसका लाभ आपको अपने संबंधों में भी देखने को मिलेगा। विवाहित लोगों के लिए यह सप्ताह बेहतर साबित होने वाला है, इस दौरान आप अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह के आखिरी दो दिन अच्छे रहेंगे। वे नई चीजें पढ़कर ज्ञान बढ़ाने में लगे रहेंगे। बेहतर स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए मसालेदार खाना खाने से बचें और अपने भोजन में कुछ पौष्टिक व्यंजन शामिल करने की कोशिश करें।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे और काम में चल रही समस्याएं आपको काफी हद तक उलझाए रखेंगी। इनसे बाहर आने में आपको काफी समय लग सकता है। परिवार को भी आपकी जरूरत पड़ेगी, इसलिए अपनी जिम्मेदारियों को भी समझें। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने प्रिय को कुछ गिफ्ट कर सकते हैं। दांपत्यजीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा कमजोर रहेगा। लाइफ पार्टनर के स्वास्थ्य की चिंता आपको रह सकती है। व्यापार में कुछ दिक्कतें आ सकती है। आपको अपने खर्चों पर ध्यान देना जरूरी होगा, क्योंकि ये आपकी इनकम से ज्यादा हो सकते हैं। सप्ताह के आखिरी में भाग्य का सितारा बुलंद होगा, इससे कई कार्यों में शीघ्र ही सफलता हाथ लगेगी। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होगा और उनका पढ़ाई में मन लगेगा। इससे उन्हें कोर्स पूरा करने में मदद मिलेगी। इस सप्ताह आप अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में ही आप लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आप परिजनों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत करेंगे। सप्ताह के बीच में काम पर पूरा ध्यान रहेगा और परिवार में भी प्रेम बढ़ेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप अपनी इनकम बढ़ाने पर विचार करेंगे। वैसे इस सप्ताह आपकी इनकम अच्छी खासी रहेगी। कुछ लाभ अचानक भी हो सकता है। आप पर जो लोन है, वह खत्म होने लगेगा। इससे आपको बड़ी राहत महसूस होगी। गृहस्थजीवन अच्छा चलेगा। जो लोग प्रेम में हैं, उन्हें कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला साबित होगा। उन्हें पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है। पढ़ाई के अतिरिक्त उनका ध्यान इस सप्ताह अन्य गतिविधियों जैसे खेलकूद, म्यूजिक या पिकनिक पर ज्यादा रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपको अपनी संतान की सेहत का थोड़ा ध्यान रखना होगा।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यमरूप से फलदायक रहेगा। विवाहितों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा और जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें भी इसके अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप मानसिक रूप से चिंतित हो सकते हैं। कुछ खर्चों के कारण आप अनावश्यक चिंता का अनुभव करेंगे। बेवजह की चिंताओं से आप खुद को परेशानी में डाल सकते हैं, इसलिए इनको दूर करने का प्रयास करें। यात्राओं पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य समय अच्छा रहेगा और सुदूर यात्राएं होंगी, जो आपको आनंदित करेगी। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने काम में मजा आएगा और उनके काम की तारीफ भी होगी। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अपने बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर बिजनेस बढ़ाने के कुछ नए तरीके अपनाने होंगे, ताकि अपने बिजनेस को और आगे बढ़ाया जा सकें। विद्यार्थियों को भी इस वक्त थोड़ा ध्यान देना होगा और दूसरी बातों से ध्यान हटाकर पढ़ाई पर फोकस करना होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला साबित होने जा रहा है।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा और आंशिक फलदायी साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में अपने गृहस्थजीवन को लेकर काफी सजग रहेंगे। अपने जीवनसाथी को खुश करने की पूरी कोशिश करेंगे। सप्ताह के बीच में आपकी चिंता बढ़ सकती है, लेकिन सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे। आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेमी युगल के लिए समय अच्छा रहेगा। उन्हें रोमांस का मौका मिलेगा। विवाहितों का जीवन कुछ समस्याओं के साथ आगे बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने सहकर्मियों के साथ मिल-जुलकर रहना होगा। उनके अच्छे व्यवहार का फायदा उन्हें काम में मिलेगा। व्यापारी वर्ग को थोड़ा ध्यान से काम करना चाहिए और इस समय कोई बड़ा डिसीजन लेने से बचना चाहिए। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होगा। वे पूरी तरह पढ़ाई पर फोकस करते हुए आगे बढ़ेंगे। आपकी सेहत सामान्य रहेगी। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे हैं।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। गृहस्थजीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने रिश्ते को एंजॉय करेंगे और पारिवारिक सदस्यों के साथ भी वक्त बिताएंगे। जो लोग प्रेम में हैं, उनके लिए यह सप्ताह शानदार रहेगा। आप अपने प्रिय को खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। सप्ताह की शुरुआत में खर्चों में कुछ तेजी आएगी, लेकिन सप्ताह के मध्य और अंतिम दिनों में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी। खर्चे कम हो जाएंगे। इनकम बेहतर रहेगी। व्यापार से लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को भी इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे, इससे स्थिति में सुधार होगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा साबित होगा। वे अपनी पढ़ाई पर पूरी तरह ध्यान दे पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको बेवजह की चिंताओं से दूर रहने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि इसका सीधा असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है और आप बीमार हो सकते हैं। यात्रा पर जाने के लिए यह सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं है।

मकर राशिफल
आपके लिए सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। आप संतान को बहुत प्यार करेंगे और आय में बढ़ोतरी होगी। गृहस्थजीवन में प्रेम पूर्ण स्थितियों का जन्म होगा और आप साथ मिलकर गृहस्थी के कई कार्यों को पूरा करेंगे। प्रेमी जोड़ों के बीच शुरुआत में कुछ गलतफहमी हो सकती है, इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ सकता है। आपस में बैठकर इस मामले को सुलझाना बेहतर होगा, ताकि आगे कोई दिक्कत ना आने आएं। सुखों में बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा साबित होने जा रहा है। हालांकि उन्हें पढ़ाई पर फोकस करते हुए आगे बढ़ना होगा। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। मौसमी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में यात्रा पर जाना अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपके कई नए दोस्त बनेंगे।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यरूप से फलदायक रहेगा, लेकिन आप परिवार में किसी विवाद को लेकर असमंजस की स्थिति में रहेंगे। आपको डिसीजन लेने में घर के बड़ों की मदद लेना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को काम में मजा आएगा। वे काम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन फिर भी आसपास का वातावरण आपका ध्यान खींचेगा, जिससे काम में कमी आ सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आपको सुदूर क्षेत्रों और राज्यों से काम में सफलता मिलेगी, लेकिन कार्यालय में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। गृहस्थजीवन में कुछ परेशानियां हो सकती है, वहीं लव लाइफ में प्रियजनों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों के लिए इस सप्ताह थोड़ी दिक्कत रहेगी। पारिवारिक स्थितियां इसके लिए जिम्मेदार हो सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, इसलिए थोड़ा सावधानी बरतें। यात्रा के लिए सप्ताह का मध्यभाग अच्छा है।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। आप कई चुनौतियों का सामना करेंगे, लेकिन अंत में आपकी जीत होगी। विवाहितों का गृहस्थजीवन प्रेमपूर्ण रहेगा। जो लोग प्रेम में हैं, उन्हें कई लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। उनके साथ अपनी रिलेशनशिप के बारे में आप कई बातें शेयर कर सकते हैं। आपकी आय बढ़ेगी और आपको कोई नया व्यक्ति मिल सकता है, जो आपके काम में आपकी मदद कर सकता है। दोस्तों का सहयोग भी आपको मिलेगा।। नौकरीपेशा लोगों को काम में मजा आएगा। आप अपने काम में काफी आगे बढ़ेंगे, इससे प्रशंसा मिलेगी। आपको अपने बॉस से कुछ दिक्कतें हो सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। यात्रा पर जाना चाहें, तो सप्ताह की शुरुआत में जा सकते हैं।
(Source :Ganeshaspeaks.com)