शिखर धवन ने बनारस में कर दी ऐसी गलती, अब हरजाना भुगत रहा नाविक, ये है पूरा माजरा

शिखर धवन पिछले दिनों बनारस गए हुए थे, लेकिन यहां उनसे एक ऐसी गलती हो गई, जिसकी वजह से अब वहां कोई और हरजाना भुगत रहा है । आगे पढ़े पूरा मामला ।

New Delhi, Jan 26: पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन वाराणसी में थे, शिखर यहां बड़े गुपचुप तरीके से पहुंचे थे । हालांकि उनके फैंस ने उन्‍हें वहां पहचान लिया और शिखर की कुछ तस्‍वीरें सामने आ गईं । शिखर धवन ने यहां मंदिरों में पूजा अर्चना के साथ गंगा नदी में नौका विहार का भी आनंद लिया । लेकिन इस दौरान शिखर धवन से एक गलती हो गई, जिसका खामियाजा अब उस नाविक और नाव के मालिक को भुगतना पड़ रहा है, जिसने उन्‍हें गंगा की सैर करवाई थी ।

Advertisement

प्रवासी पक्षियों को दिया चारा
दरअसल गंगा में नौका विहार के दौरान शिखर धवन ने पक्षियों को चारा खिलाया था । उन्‍होंने अपनी कुछ तस्‍वीरें भी शेयर की हैं । लेकिन बर्ड फ्लू के खतरे के चलते बनारस में ऐसा करने की मनाही है, प्रशासन ने प्रवासी पक्षियों को चारा खिलाने पर रोक लगा रखी है । ऐसे में शिखर धवन इस आदेश का पालन ना करते हुए प्रवासी पक्षियों को नौका विहार के दौरान चारा ही नहीं  खिलाया, बल्कि इसकी तस्‍वीरें भी इंस्टाग्राम पर शेयर कर दी हैं ।

Advertisement

नाविक और नाव मालिक के खिलाफ कार्रवाई
तस्‍वीर के सोशल मीडिया में आते ही इस पर संज्ञान लिया गया और कार्रवाई की गई । हालांकि कार्रवाई शिखर धवन पर तो नहीं हुई, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने नाविक और नाव मालिक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी नाव के संचालन पर तीन दिनों की रोक लगा दी है । इसके साथ ही धारा-188 के तहत चालान भी काट दिया गया है ।

Advertisement

शिखर पर कार्रवाई की मांग
दरअसल अब नाविक मांग कर रहे हैं कि जब कानून बराबर है तो कार्रवाई शिखर धवन पर भी होनी चाहिए । नाविकों का कहना है कि उनकी ओर से शिखर धवन को प्रवासी पक्षियों को चारा खिलाने से काफी रोका-टोका भी गया था, बताया गया था कि यहां पक्षियों को चारा खिलाने पर रोक है । शिखर जिस नाव पर बैठे थे उस नाविक सोमू ने मीडिया को बताया कि नाव पर बिठाने के दौरान ही उनको मना कर दिया गया था कि पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक है, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया और गंगा में नौका विहार के दौरान पक्षियों को दाना खिलाने लगे ।वहीं नाव के मालिक ने बताया कि फिलहाल उनकी नाव को तीन दिनों तक के लिए बैन कर दिया गया है, साथ ही धारा-188 का नोटिस भेजा गया है । मलिक ने कहा कि कार्रवाई शिखर धवन पर भी होनी चाहिए या हमारे ऊपर जो एक्शन हुआ है उसे खत्म किया जाए ।