ये है अखिलेश यादव की ‘करोड़पति चाची’, पति शिवपाल से भी अमीर!

अखिलेश यादव अपने पिता से ज्यादा चाचा-चाची के करीब थे, सरला यादव और शिवपाल उन्हें अपने साथ ही रखते थे।

New Delhi, Jan 26 : मुलायम सिंह यादव का परिवार यूपी की राजनीति ही नहीं बल्कि देश की राजनीति में बड़ी हैसियत रखता है, इस परिवार के तमाम सदस्य किसी ना किसी राजनीतिक पद पर रह चुके हैं, या फिर अभी भी हैं, परिवार के कई सदस्य ऐसे भी हैं, जो खुद राजनीति से दूर हैं, लेकिन फिर भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, ऐसी ही एक सदस्य हैं मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव की पत्नी सरला यादव, आइये आपको बताते हैं कि अखिलेश और डिंपल की चाची चाची सरला के बारे में ।

Advertisement

करोड़पति चाची
शिवपाल यादव की पत्नी सरला यादव करोड़पति हैं, उनके पास एक करोड़ 72 लाख 24 हजार 27 रुपये की सकल चल तथा बाजार मूल्य के हिसाब से 4 करोड़ एक लाख 69 हजार 961 रुपये की अचल संपत्ति है। वहीं शिवपाल के पास 1 करोड़ 75 लाख 418 रुपये की चल तथा 26 लाख 90 हजार की स्वअर्जित संपत्ति है। ये जानकारी पूर्व मंत्री ने 2017 विधानसभा चुनाव में दी थी।

Advertisement

एक बेटा एक बेटी
आपको बता दें कि शिवपाल यादव और सरला यादव के एक बेटे और एक बेटी है, बेटे का नाम अंकुर उर्फ आदित्या यादव है, सरला यादव अपने अच्छे स्वाभाव के लिये भी जानी जाती हैं, कहा जाता है कि सरला यादव और मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी मालती देवी तथा दूसरी पत्नी साधना गुप्ता से खूब बनती थी।

Advertisement

अखिलेश को पाला-पोसा
बताया जाता है कि अखिलेश यादव अपने पिता से ज्यादा चाचा-चाची के करीब थे, सरला यादव और शिवपाल उन्हें अपने साथ ही रखते थे, Shivpal akhilesh मैट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद शिवपाल ने उन्हें मुलायम सिंह को सौंपा, जिसके बाद अमर सिंह ने उनका पहले कर्नाटक फिर सिडनी में एडमिशन कराया।