कोई डॉक्टर तो कोई वकील, जानिये कितनी पढी लिखी हैं लालू की सातों बेटियां?

राजलक्ष्मी यादव ने नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है, फिलहाल वो परिवार संभाल रही हैं, आइये जानें राजलक्ष्मी यादव की बड़ी बहनें क्या करती हैं।

New Delhi, Feb 02 : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की 7 बेटियां हैं, सभी की शादी हो चुकी है, सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी लालू ने मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह यादव से की है, अखिलेश यादव और डिंपल याजव रिश्ते में राजलक्ष्मी के ससुर-सास लगते हैं, राजलक्ष्मी यादव ने नोएडा के एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है, फिलहाल वो परिवार संभाल रही हैं, आइये जानें राजलक्ष्मी यादव की बड़ी बहनें क्या करती हैं।

Advertisement

मीसा भारती
राजलक्ष्मी यादव की सबसे बड़ी बहन का नाम मीसा यादव हैं, मीसा ने एमबीबीएस किया है, हालांकि उन्होने कभी प्रैक्टिस नहीं की, फिलहाल वो राज्यसभा सांसद हैं।

Advertisement

रोहिणी आचार्य
लालू की दूसरी बेटी का नाम रोहिणी आचार्य हैं, रोहिणी ने भी डॉक्टरी की पढाई की है, फिलहाल वो पति और बच्चों के साथ सिंगापुर में सेटल हैं।

Advertisement

चंदा यादव
रोहिणी के बाद तीसरा नंबर आता है चंदा यादव का, जिन्होने पुणे के एक प्रतिष्ठित कॉलेज से वकालत की डिग्री ली है।

रागिनी यादव
चंदा यादव से छोटी है रागिनी यादव, रागिनी बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग में दाखिला लिया था, लेकिन पढाई बीच में छोड़ दी थी, फिलहाल रागिनी पति के साथ होटल व्यवसाय चलाती हैं।

हेमा यादव
राजलक्ष्मी यादव की पांचवीं बहन हेमा यादव ने बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग की है, हेमा की शादी साल 2012 में हुई थी।

अनुष्का राव
राजलक्ष्मी यादव से ठीक बड़ी बहन का नाम अनुष्का राव है, वो इंटीरियर डिजाइनर हैं, उन्होने इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है, अनुष्का की शादी हरियाणा में हुई है।