हो गया खुलासा! इस वजह से चिराग पासवान ने NDA से अलग होकर बिहार में लड़ा था चुनाव!

बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने एनडीए से अलग होकर चुनावी ताल ठोंकने का फैसला लिया था, हालांकि चिराग ने बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारे।

New Delhi, Feb 04 : बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा एनडीए से अलग होकर लड़ी थी, जिससे एनडीए के कई घटक दलों को काफी नुकसान पहुंचा था, हालांकि इस चुनाव में पार्टी को सफलता नहीं मिली, अब चिराग पासवान के जदयू-बीजेपी गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ने को लेकर एक बड़ा खुलासा सामने आया है, कि आखिरकार रामविलास पासवान के बेटे ने अलग चुनाव लड़ने का क्यों फैसला लिया।

Advertisement

पूर्व विधायक का पत्र
लोजपा के पूर्व विधायक राजू तिवारी ने जदयू महासचिव केसी त्यागी को एक लेटर लिखा है, जिसमें पूर्व विधायक ने कहा है कि नीतीश के ज्यादा सीट पर लड़ने की जिद की वजह से एनडीए का बिहार में बुरा प्रदर्शन रहा, Chirag Paswan 3 राजू तिवारी ने आगे लिखा है, कि नीतीश जी चिराग पासवान को बीमार पिता के इलाज में फंसे देखकर जदयू को 122 और लोजपा को सिर्फ 15 सीट देना चाहते थे, उन्होने कहा कि राजद के साथ मात्र 101 सीट पर लड़ने वाले नीतीश 122 सीटों का लालच कर रहे थे।

Advertisement

लोजपा के सुझाव को किया दरकिनार
लोजपा बिहार संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी ने लेटर में आरोप लगाया है कि लोजपा के बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट को घोषणापत्र में शामिल नहीं किया गया, Chirag Modi चिराग के इस विजन को दरकिनार किया गया, जिससे लोजपा के समर्थक आहत हुए थे। इसके साथ ही राजू तिवारी ने चिट्ठी में बड़ा दावा किया है, उन्होने कहा कि नीतीशके कारण जीतन राम मांझी और वीआईपी को नुकसान हुई, दोनों ही दलों को इस चुनाव में 4-4 सीटें मिली है।

Advertisement

अलग चुनाव लड़ने का फैसला
आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने एनडीए से अलग होकर चुनावी ताल ठोंकने का फैसला लिया था, chirag paswan2 हालांकि चिराग ने बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारे, करीब 145 सीटों पर चुनाव लड़े, लेकिन सिर्फ एक सीट ही जीत पाये।