उत्तराखंड में चाय स्‍टॉल चलाती हैं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन, भाई से की बस एक गुजारिश

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिवार के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, आगे जानें उनकी एक बहन के बारे में जो आज अपने भाई से एक बात की गुजारिश कर रही हैं ।

New Delhi, Feb 08: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक चर्चित और चहेते राजनेता हैं । वजह है उनकी खास शख्सियत । धन-संपदा, मोह-माया से दूर उन्‍होंने अपना जीवन जन सेवा में समर्पित किया है । वो बेहद सादगी पूर्ण और सरल जीवन बिताने में यकीन रखते हैं । आदत्यिनाथ की ही तरह उनका परिवार भी उतना ही सरल है, आज की तारीख में किसी राज्‍य के मुख्‍यमंत्री का परिवार इतनी सादगी में कहां ही रहता है । बहरहाल, आगे जानें उनकी एक बहन के बारे में । जिनके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी ।

Advertisement

चाय का स्‍टॉल चलाती हैं सीएम की बहन
उत्‍तर प्रदेश जैसे बड़े राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की बहन आज भी उत्तराखंड में चाय की दुकान चलाती हैं । यह बात सुन कर आपको यकीन नहीं होगा लेकिन ये एकदम सच है । योगी आदित्यनाथ की बहन का नाम है शशि देवी, जो तीर्थ नगरी ऋषिकेश में चाय का स्‍टॉल चला ही हैं । शशि देवी की तीर्थ नगरी ऋषिकेश में चाय की दो दुकानें हैं । ये जानकर आप भी हैरान हो गए होंगे कि सीएम योगी आदित्यनाथ की बहन अपना जीवन चाय बेचकर गुजर रही हैं।

Advertisement

मुख्‍यमंत्री भाई से उत्‍तराखंड के लिए एक चीज की गुजारिश
पहाड़ों को अपना जीवन समर्पित कर देने वालीं सीएम योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी पहाड़ों पर ही सुकून महसूस करती हैं, वो देवभूमि को कभी छोड़ना नहीं चाहतीं । उन्होंने अपने भाई योगी आदित्यनाथ से राज्‍य के लिए एक गुजारिश की है, वो चाहती हैं कि उनका भाई उत्तराखंड का भला करे । शशि देवी ने कहा कि उनका भाई उनके लिए कुछ करे या ना करे लेकिन पहाड़ की जनता के लिए कुछ अच्छा जरूर करे । इसके अलावा उन्‍हें अपने मुख्‍यमंत्री भाई से कुछ नहीं चहिए । वो अपने भाई के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की भी कामना करती हैं । शशि देवी की शादी भी उत्‍तराखंड में ही हुई है और वो भी भाई की ही तरह एकदम साधारण जीवन व्यतीत कर रही है। पौड़ी के कोठार गांव की रहने वालीं शशि देवी की एक दुकान नीलकंठ मंदिर के पास है और दूसरी दुकान भुवनेश्वर मंदिर के पास। दोनों दुकानों में चाय, पकौड़ी और प्रसाद मिलता है। इसके साथ ही वो दुकान में चाय बिस्किट, खाने-पीने की छोटी-मोटी चीजें बेचा करती हैं ।

Advertisement

पूर्व प्रधान हैं पति
शशि देवी का ससुराल ऋषिकेश में ही है और उनके पति पूरण सिंह पूर्व ग्राम प्रधान भी रह चुके हैं। चाय की दो दुकानों के साथ ही परिवार को नीलकंठ मंदिर के पास एक लॉज भी है । शशि देवी ने कहा कि वो अपने भाई से बहुत प्यार करती है लेकिन उनसे मिलना नहीं हो पाता है । वो काफी लंबे समय से अपने भाई से नहीं मिली हैं। शशि यही कामना करती हैं कि उनका भाई स्‍वस्‍थ रहे और पहाड़ के लिए काम करते हैं ।