विधानसभा में सचिन पायलट का अब कमरा भी छिना, नई रणनीति में जुटे पूर्व डिप्टी सीएम!

सचिन पायलट जब डिप्टी सीएम थे, तो उनको विधानसभा में 116 नंबर कमरा आवंटित था, गत वर्ष सीएम अशोक गहलोत और सचिन में जब सियासी संग्राम हुआ, तो पायलट को डिप्टी सीएम तथा पीसीसी चीफ दोनों ही पदों से हटा दिया गया था।

New Delhi, Feb 10 : राजस्थान में विधानसभा का बजट सत्र शुरु हो चुका है, सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाये जाने के बाद अब विधानसभा में स्थित उनका कमरा भी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी को अलॉट कर दिया गया है, विधानसभा सत्र शुरु होने से पहले विधानसभा की जनरल ब्रांच ने डॉ. जोशी को इस कक्ष का आवंटन किया है।

Advertisement

विधानसभा में कमरा
आपको बता दें कि सचिन पायलट जब डिप्टी सीएम थे, तो उनको विधानसभा में 116 नंबर कमरा आवंटित था, गत वर्ष सीएम अशोक गहलोत और सचिन में जब सियासी संग्राम हुआ, तो पायलट को डिप्टी सीएम तथा पीसीसी चीफ दोनों ही पदों से हटा दिया गया था, Sachin उसके बाद अह बजट सत्र की शुरुआत से पहले विधानसभा में उनको आवंटित कमरा भी उनसे छिन लिया गया है। डॉ. जोशी के पास पहले 118 नंबर कमरा था, लेकिन अब उनका कक्ष परिवर्तित किया गया है।

Advertisement

पहले ही बदल चुकी है पायलट की सीट
पद से हटाये जाने के बाद विधानसभा में सचिन पायलट की सीट भी बदल दी गई है, सचिन पायलट अब सीएम अशोक गहलोत के पास नहीं बैठेंगे, sachin pilot उनके परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के बगल की सीट दी गई है, परिवहन मंत्री कैबिनेट मंत्रियों की कतार में सबसे आखिर में बैठते हैं, अब पायलट उनके बगल में बैठेंगे, विधानसभा में विधायकों और मंत्रियों के बैठने का क्रम वरीयता और हैसियत के हिसाब से तय होता है, लेकिन सचिन के मामले में ये सब चीजें राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Advertisement

प्रदेश में बढा रहे अपनी सक्रियता
हालांकि ये सब विधानसभा के नियमों के अनुसार हो रहा है, लेकिन सत्ता के गलियारों में ये बदलाव काफी चर्चित हो रहे हैं, सचिन पायलट पिछले कुछ समय से प्रदेश में अपनी सक्रियता फिर से बढा रहे हैं, इस कड़ी में वो पूर्वी राजस्थान में किसान महापंचायतों के जरिये अपनी सियासी ताकत दिखाने में जुटे हैं, किसान आंदोलन के दौरान महापंचायतों के जरिये किसानों के बीच जाने की पायलट की इस कवायद को उनके शक्ति प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है।