फॉरेन रिटर्न हैं लालू के ये दामाद, 12वीं पास पत्नी को बनाया करोड़ों की मालकिन!

राहुल यादव ने स्विट्जरलैंड से होटल एंड रेस्टोरेंट मैनेजमेंट का कोर्स किया है, वो गाजियाबाद के मुरादनगर में होटल बिजनेस चलाते हैं।

New Delhi, Feb 11 : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ने अपनी 9 संतानों में से दो की शादी यूपी के राजनीतिक घरानों में की है, सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी मुलायम परिवार में है, दामाद तेज प्रताप यादव सांसद रह चुके हैं, वहीं राजलक्ष्मी की बड़ी बहन रागिनी यादव की शादी यूपी के राहुल यादव से हुई है, आईये लालू के इस दामाद के बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

चौथी बेटी
लालू और राबड़ी ने अपनी चौथी बेटी रागिनी यादव की शादी कांग्रेस नेता रहे जीतेन्द्र यादव के बेटे राहुल यादव से की थी, राहुल 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा, लालू खुद अपने दामाद के प्रचार के लिये पहुंचे थे।

Advertisement

विदेश से कोर्स
आपको बता दें कि राहुल यादव ने स्विट्जरलैंड से होटल एंड रेस्टोरेंट मैनेजमेंट का कोर्स किया है, वो गाजियाबाद के मुरादनगर में होटल बिजनेस चलाते हैं, जिसमें उनकी पत्नी रागिनी यादव भी मदद करती हैं। रागिनी बीआईटी मेसरा की छात्र रह चुकी हैं, हालांकि उन्होने अपनी इंजीनियरिंग की पढाई पूरी नहीं की, इसलिये वो खुद को 12वीं पास ही लिखती हैं, वो अपने पति तथा सास-ससुर के साथ गाजियाबाद में ही रहती हैं।

Advertisement

करोड़ों की संपत्ति
गाजियाबाद के राजनगर में राहुल और रागिनी का करीब 1.5 करोड़ का बंगला है, चुनाव आयोग को दिये हलफनामे के मुताबिक राहुल ने बताया था कि उनके पास करीब 25 करोड़ की चल और अचल संपत्ति है, अपने हलफनामे में राहुल ने बताया था कि वो बिजनेस के अलावा किसानी पर भी निर्भर करते हैं, उनके करोड़ों रुपये खेत यूपी में हैं।