पहले होगी जज से शादी, फिर 5 दिन बाद जेल जाएगी ये PCS अफसर, ऐसा है मामला

रिश्वत लेने के आरोप में जेल की हवा खा रहीं पीसीएस अधिकारी पिंकी मीणा अब शादी करने वाली हैं । इसके लिए उन्‍हें 10 दिन की जमानत मिली है ।

New Delhi, Feb 15: PCS अधिकारी पिंकी मीणा शादी करने वाली हैं, रिश्‍वत लेने के आरोप में जेल में बंद चल रहीं पिंकी जज से शादी करने वाली हैं। शादी के लिए उन्‍होंने जमानत मांगी तो राजस्थान हाईकोर्ट के जयपुर बेंच के जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने उन्हें 10 दिन की सशर्त जमानत दे दी है । पिंकी को शादी के 5 दिन बाद सरेंडर करना होगा। कौन हैं ये पिंकी मीणा आगे जानिए ।

Advertisement

किसान की बेटी हैं पिंकी
पिंकी मीणा जयपुर जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं, उनके पिता एक किसान हैं। उन्होंने पहली बार में ही पीसीएस की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। हालांकि साल 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की। जिसके बाद उन्हें पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी। पिंकी अपने क्षेत्र में महिलाओं के लिए प्रेरणा बन गई थीं ।

Advertisement

रिश्‍वत का आरोप
पिंकी मीणा को 13 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था, उन्‍हें हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत मांगने की शिकायत पर गिरफ्तार किया था। आरोप है कि दोनों एसडीएम ने भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे) कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत मांगी थी। हालांकि अब शादी के 6 दिन पहले उन्हें हाईकोर्ट से सशर्त 10 दिन की जमानत मिली है।

Advertisement

16 फरवरी को शादी
पीसीएस अधिकारी पिंकी मीणा 16 फरवरी को जज से शादी करने वाली हैं, लेकिन । लेकिन, वो दौसा में हाईवे बना रही कंपनी से पैसे लेने के आरोप में 29 दिनों से जेल में बंद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर्ट ने कहा है कि उन्हें शादी के पांच दिन बाद यानी 21 फरवरी को सरेंडर करना होगा। जिसके बाद मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी।