टूलकिट विवाद में कन्‍हैया कुमार की एंट्री, दिशा रवि को लेकर दिया ऐसा बयान, सीधे प्रधानमंत्री …

दिशा रवि की गिरफ्तारी मामले में अब कन्हैया कुमार ने बयान दिया है, कन्‍हैया ने सीधे पीएम नरेन्‍द्र मोदी पर निशाना साधा है ।

New Delhi, Feb 17: किसान आंदोलन से जुड़े टूलकिट मामले में विवाद गहराता ही जा रहा है । एक तरफ जहां दिल्ली पुलिस ने न केवल इस मामले में एफआईआर दर्ज की है बल्कि एक एनवायरमेंटल एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार भी किया है । टूलकिट कांड को लेकर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल रोज ही नए खुलासे कर रही है, मामले में सियासी घमासान चरम पर है । अब इस केस में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने बयान देकर दिशा रवि का बचाव किया है ।

Advertisement

कन्हैया कुमार का ट्वीट
छात्र राजनीति से मुख्‍य धारा की राजनीति में कदम रखने वाले कन्‍हैया कुमार ने ट्वीट कर लिखा – ”दिशा रवि ने किसानों का समर्थन करके गलती कर दी. दंगाइयों का समर्थन करती तो शायद मंत्री, मुख्यमंत्री या क्या पता प्रधानमंत्री ही बन जाती।” आपको बता दें बेंगलुरू से गिरफ्तार हुई 21 साल की पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि अभी दिल्ली पुलिस की रिमांड में है।

Advertisement

टूलकिट मामले में लगातार खुलासे
वहीं ग्रेटा थनबर्ग से जुड़े टूलकिट मामले में अब सातवें नाम का खुलासा हो गया है । धालीवाल की सहयोगी अनिता लाल भी पुलिस के निशाने पर है । वहीं दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद अब निकिता जैकब पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है । आपको बता दें मामले में शांतनु मुलुक को ट्रांजिट अग्रिम जमानत मिल गई है, वहीं पुनीत, फ्रेडरिक भी पुलिस की रडार पर हैं। आपको बता दें कनाडा के वैंकूवर में रहने वालीं अनिता लाल पोएटिक जस्टिस वाले मो धालीवाल की साथी है । वो उसके काम-काज से लेकर खालिस्तानी एजेंडे तक, सबमें भागीदार मानी जाती है। अनिता लाल खालिस्तानी समर्थक पोएटिक जस्टिस संस्था की सह-संस्थापक भी हैं, और वो इस संस्था की कार्यकारी निदेशक भी हैं।

Advertisement

2019 में लड़ा था लोकसभा चुनाव
आपको बता दें कन्हैया कुमार ने साल 2019 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था । वो बिहार के बेगूसराय सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे, हालांकि  वो जीत नहीं पाए । लेकिन कांटे की टक्‍कर में चुनाव नतीजों में वो दूसरे नंबर पर रहे ।  बीजेपी के गिरिराज सिंह ने उन्हें हराया । सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि कन्हैया कुमार की वजह से आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन तीसरे नंबर पर चले गए।