IPL 2021: मैक्सवेल, मोईन, शिवम हुए मालामाल तो मॉरिस की बोली ने रचा इतिहास, बने सबसे महंगे खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली लगनी शुरू हो गई है, क्रिस मौरिस आईपीएल ऑक्शन इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

New Delhi, Feb 18: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 यानी कि आईपीएल के 14वें संस्‍करण के बलए बोली लगनी शुरू हो गई है । इस ऑक्‍शन में क्रिस मौरिस ने इतिहास रच दिया है, वो आर्ठपीएल ऑक्‍शन इतिहास में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं । 75 लाख रुपये की बेस प्राइस के साथ आए मौरिस 16.25 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ जुड़ गए हैं। वहीं स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा । एक बार फिर ग्लेन मैक्सवेल पर धनवर्षा हुई है। उन्‍हें 14.25 करोड़ रुपये में आरसीबी ने खरीदा। मैक्सवेल के लिए आरसीबी और सीएसके में जबरदस्‍त टक्कर देखने को मिली, अंत में आरसीबी ने ही बाजी मार ली।

Advertisement

युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा
आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बनने वाले क्रिस मौरिस ने युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया है । युवी 16 करोड़ रुपये के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी थे। वो किंग्‍स इलेवन की तरफ से मैदान में उतरते थे । दक्षिण अफ्रीकी हरफनमौला खिलाड़ी मौरिस ने मैक्सवेल को कहीं पीछे छोड़ दिया । इस आईपीएल में अब उनका अलग ही जलवा होगा ।

Advertisement

किस टीम के हाथ लगा कौन सा खिलाड़ी?
शिवम दुबे 50 लाख के बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में उतरे और 4.4 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा। वहीं 2 करोड़ बेस प्राइस के साथ ऑक्‍शन में उतरे मोईन अली 7 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स के हो गए । उन्‍हें लेकर किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स में मुकाबला देखा गया । इसके अलावा 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ उतरे शाकिब अल हसन को केकेआर ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा।

Advertisement

14 करोड़ में बिके मैक्‍सवेल
वहीं ग्‍लेन मैक्‍सवेल आरसीबी के खाते में गए, उन्‍हें लेकर सीएसके और आरसीबी में तगड़ी जंग दिखी । आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान को उनके बेस प्राइस 1 करोड़ 50 लाख में खरीद लिया । मलान के इंग्लिश साथी खिलाड़ी जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स पहले दौर में बिक नहीं पाए थे।केदार जाधव भी अनसोल्‍ड रहे ।

Advertisement