घूंघट में बहू करेगी जेठ से चुनावी मुकाबला, विधायक की मौत के बाद पत्नी और भाई आमने-सामने

विधायक की मौत के बाद समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी को चेतावनी भी दी है कि अगर यहां से किसी और को यहां से टिकट दिया तो वह इसके लिए अंजाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए।

New Delhi, Feb 18: राजस्थान के वल्लभनगर से विधायक गजेंद्र सिंह शक्‍तावत के असमय निधन के बाद उनकी चुनावी सीट को लेकर रार शुरू हो गई है । विधायक के घर में ही दो उम्‍मीदवार खड़े हो गए हैं, अब कांग्रेस पशोपेश में है कि मृत विधायक की विरासत उनके किस बाद किसे सौंपी जाए । दरअसल शक्तावत की मौत को अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है, बावजूद इसके उनकी सीट से कौन उपचुनाल लड़ेगा इसकी चर्चा पूरे विधानसभा क्षेत्र में हो रही है।

Advertisement

पत्‍नी और बड़े भाई ने ठोंका दावा
विधायक गजेन्‍द्र सिंह शक्‍तावत के मरने के बाद उनके समर्थक उनकी पत्नी प्रीति को टिकट दिलाने की मांग पर अड़े हुए हैं जबकि दूसरी तरफ शक्तावत के बड़े भाई देवेंद्र सिंह ने भी चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। मामले में अभी तक कांग्रेस हाईकमान की ओर से फैसला नहीं सुनाया गया है कि किसको वह वल्लभनगर विधानसभा से उपचुनाव के लिए टिकट देंगे । हालांकि पार्टी के सामने अब बड़ी समस्‍या है क्योंकि दावेदार मृत विधायक के परिवार से ही दो उम्‍मीदवार खड़े हो गए हैं ।

Advertisement

असमंजस में पार्टी
गजेन्‍द्र सिंह शक्‍तावत पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक थे, अब उनके परिवार के दो लोग टिकट की दावेदारी कर रहे हैं । ऐसे में पार्टी के बड़े नेता असमंजस की स्थिति में पड़ गए हैं। बहू और जेठ एक दूसरे का मुकाबला करने को तैयार हैं। विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के बड़े भाई देवेंद्र सिंह का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता अगर मेरा साथ देंगे तभी मैं चुनावी मैदान में दावेदारी करूंगा। में भी काफी लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के लिए एक सामान्य कार्यकर्ता की तरह काम कर रहा हूं। मैंने जनता की मांग पर ही अपनी दावेदारी पेश की है। क्योंकी पार्टी में कोई भी कार्यकर्ता दावेदारी पेश कर सकता है।

Advertisement

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की चेतावनी
वहीं मृत विधायक की पत्‍नी प्रीति शक्‍तावत का समर्थन कर रहे वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र से हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता करीब एक सप्ताह पहले उनके पास पहुंचे थे । जहां समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी से उनकी पत्नी को टिकट देने की मांग रखी थी। इतना ही नहीं समर्थकों ने कांग्रेस पार्टी को चेतावनी भी दी है कि अगर यहां से किसी और को यहां से टिकट दिया तो वह इसके लिए अंजाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए। पति की मौत के पहली बार उनकी पत्नी प्रीति शक्तावत अपने समर्थकों के सामने घूंघट में नजर आई थीं । जहां उन्होंने कहा था कि मैंने अपनी सबसे कीमती और अनमोल चीज अपने पति को खो दिया है।

अंतिम इच्‍छा पूरी करना चाहती हूं …
समर्थकों के सामने प्रीति शक्‍तावत ने कहा कि वह उनकी अंतिम इच्छा पूरी करना चाहती हूं। उन्‍होंने कहा कि गजेंद्र जी चहते थे कि वल्लभनगर में महाविद्यालय की स्थापित हो। जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत से भी बात की थी, जहां सीएम ने हामी भी भरी थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यहां उनसे कहा कि प्रीति जी आप वल्लभनगर से चुनाव लड़ेंगी तो उन्होंने कहा कि मैं अभी इस पर कुछ नहीं कहना चाहती हूं। लेकिन यहां की जनता मेरे लिए सबसे पहले है, वह मेरा परिवार है, उसके सुख-दुख में हमेशा खड़ी रहूंगी। जहां मेरी उनको जरूरत होगी वह उनके साथ हर पल तैयार हैं।