गर्भवती पत्‍नी को खूब घुमाया-फिराया, ली खूबसूरत सेल्फी और फिर 1000 फीट की ऊंचाई से दे दिया धक्का

पति ने प्‍लान बनाया और गर्भवती पत्‍नी को अपने साथ ले गया । पहले सैर कराई और फिर वो किया जिसे जानकर सब हैरान रह गए हैं और इस शख्‍स से नफरत करने लगे हैं ।

New Delhi, Feb 18: एक पति ने अपनी गर्भवती पत्नी के साथ जो किया वो हैरान करने वाला है । इस शख्‍स ने खूबसूरत बटरफ्लाई वैली में पत्नी के साथ घंटों बिताए, सुकून के पल बांटे, पत्‍नी को घुमाया-फिराया-खाना खिलाया । फिर बेहतरीन सेल्फी भी लीं लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा किया अब हर किसी को इस शख्‍स से नफरत हो गई है । अपनी 7 महीने की गर्भवती पत्‍नी को इसने 1,000 फीट की ऊंचाई से धक्का दे दिया।

Advertisement

छुट्टियां मनाने पहुंचा था ये शख्‍स
एक रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला जून 2018 का है। दक्षिण-पूर्वी तुर्की के शहर मुगला का रहने वाला 40 वर्षीय हाकान आयसाल अपनी पत्नी सेमरा आयसाल के साथ बटरफ्लाई वैली में छुट्टियां मनाने पहुंचा था । इसी दौरान कपल ने चट्टान पर एक दूसर की तस्वीरें लीं और सेल्‍फी भी क्लिक कीं । आरोप है कि सेल्फी लेने के बाद हाकान ने पत्नी सेमरा को 1000 फीट ऊंची चोटी से धक्का दे दिया, जिसमें सेमरा की दर्दनाक मौत हो गई ।

Advertisement

हैरान करने वाली वजह
आरोपी पति की इस सनक के पीछे हैरान करने वाली वजह सामने आई है । दरअसल हाकान ने इस घटना के कुछ दिन पहले ही अपनी पत्नी का बीमा कराया था, बीमा में हाकान ही एक मात्र नॉमिनी था । बीमा की शर्तों के मुताबिक यदि सेमरा की किसी दुर्घटना के दौरान आकस्मिक मौत होती है तो नॉमिनी को 40000 लीरा (तुर्की की करेंसी) का क्लेम मिलेगा। ये मामला अब कोर्ट में है, वकीलों का दावा है कि हाकान तीन घंटे चट्टान पर इसीलिए रहा ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि कोई आसपास तो नहीं है। जैसे ही उसे मौका मिला उसने सेमरा को 1000 फीट ऊंची चट्टान से नीचे धकेल दिया। इसके बाद शातिर पति ने 40000 लीरा यानी करीब 42 लाख रुपये के बीमा भुगतान के लिए क्लेम भी किया, लेकिन ये जांच के दौरान खारिज कर दिया गया।

Advertisement

परिवार का खुलासा
तुर्की की स्थानीय अदालत ने हाकान को जेल में डालने का आदेश दिया है, वहीं मृतका सेमरा के परिजनों ने खुलासा किया है कि हाकान ने सेमरा के नाम से तीन लोन भी लिए थे। परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी को ऊंचाई से डर लगता था लेकिन फिर भी उसे जानबूझकर 1000 फीट ऊंची चट्टान पर ले जाया गया। इस घटना को जिसने भी सुना वो सन्‍न रह गया । चंद पैसों के लिए एक पति ने अपनी गर्भवती पत्‍नी को मौत की नींद सुला दिया, उसे एक पल के लिए भी अपने अजन्‍मे बच्‍चे का ख्‍याल नहीं आया ।