कोई भयंकर गरीब तो कोई रहा भूखा, किसी के घर टीवी तक नहीं, अब IPL नीलामी में करोड़पति बने ये युवा

आईपीएल 14 के लिए हुई नीलामी में कई भारतीय युवा खिला‍डि़यों की किस्‍मत पलट गई, जानें कुछ ऐसे ही चेहरों के बारे में जिनकी कहानी आपको हैरान कर देगी ।

New Delhi, Feb 19: आईपीएल का सुरूर कोरोना काल में भी कम नहीं रहा, अब इसके नए संस्‍करण के लिए गुरुवार को खिलाडि़यों की बोली लगी । कोविड के चलते आई मंदी के के बावजूद आईपीएल-14 में कई क्रिकेटरों पर पैसों की बरसात हुई है । IPL नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने तो पिछले सारे रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त करते हुए सबसे महंगे खिलाड़ी होने का ताज अपने नाम कर लिया । उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा । हालांकि आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे क्रिकेटर अभी तक विराट कोहली ही हैं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 17 करोड़ रुपये में टीम में बरकरार (रिटेन) रखा है। आगे जानें उन युवा खिलाडि़यों के बारे में जिन्‍होंने इस मुकाम तक आने के लिए क्‍या कुछ नहीं सहा ।

Advertisement

अनकैप्ड शाहरुख को मिले पांच करोड़
अनकैप्ड खिलाड़ियों में कृष्णाप्पा गौतम के अलावा स्पिन ऑलराउंडर शाहरुख खान को किंग्स इलेवन पंजाब ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है । IPL नीलामी में शाहरुख का बेसप्राइज 20 लाख रुपये था । खान तमिलनाडु से हैं और निचले क्रम में बड़े शॉट लगाने में माहिर भी हैं। इस साल उन्होंने अपनी टीम को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जिताने में मदद की। पिछली बार की बोली में वो बिना बिके रह गए थे । खान के नाम फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में दो अर्द्धशतकीय पारियां हैं जिसमें सर्वाधिक स्कोर नाबाद 92 रन है।

Advertisement

चेतन सकारिया भी हुए मालामाल
राजस्थान रॉयल्स ने 22 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को IPL नीलामी में 1.02 करोड़ रुपये में खरीदा है, जबकि उनका बेसप्राइज कुल 20 लाख रुपए था। गुजरात के भावनगर जिले के रहने वाले चेतन का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर रहा है, पिछले साल तक तो उनके घर में टीवी भी नहीं था । उनके घर वाले बेटे का मैच देखने पड़ोसियों के घर जाते थे । चेतन ने कूच बिहार ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया, वह एमआरएफ पेस अकादमी में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा से ट्रेनिंग ले चुके हैं।

Advertisement

अजहर की भी चमकी किस्‍मत
वहीं केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने बेसप्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा । अजहर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक लगाया था । 22 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में उनका 25.91 का औसत है।

Read Also:ये हैं IPL इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले टॉप 5 क्रिकेटर, क्रिस मॉरिस से पहले इनका रहा है राज!