टेम्पो चालक के बेटे को राजस्थान रॉयल्स ने किया मालामाल, लेकिन चेतन सकारिया को अब भी एक बात का दुख

चेतन सकारिया के पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा क्रिकेटर बने, लेकिन किसी के समझाने पर वो बेटे का सपना पूरा करने के लिए तैयार हो गए ।

New Delhi, Feb 20: आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में राजस्थान रॉयल्स ने 8 खिलाड़ी खरीदे हैं । इस बार टीम ने 3 विदेशी खिलाड़ियों पर दांव लगाया है । राजस्थान की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस के लिए 16.25 करोड़ रुपए की बड़ी रकम खर्च की है तो वहीं सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी 1.20 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया है । सकारिया के क्रिकेटर बनने की ये कहानी भी काफी रोमांचक और दिलचस्‍प है।

Advertisement

घर में नहीं था टीवी
चेतन सकाकिया के पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा क्रिकेटर बने, लेकिन एक परिवार के व्‍यक्ति द्वारा समझाने के बाद वो मान गए । चेतन के घर कुछ सालों पहले तक टीवी तक नहीं था। क्रिकेट का मैच देखना हो तो वो पड़ोसी के घर जाते थे, कभी-कभी तो इलेक्ट्रॉनिक शो रूम के बाहर खड़े होकर मैच देखते थे । अब राजस्थान की टीम ने उन्‍हें करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा में खरीदकर उन्‍हें मालामाल कर दिया है, लेकिन उन्‍हें अब भी एक बात का दुख है ।

Advertisement

छोटे भाई को खोने का है गम
दरअसल चेतन सकारिया ने पिछले महीने अपने छोटे भाई को खो दिया था। वह उनके बहुत करीब था। सकारिया ने कहा कि 1.20 करोड़ रुपए भले ही उनके जीवन को बदल सकता है, लेकिन इसके बाद भी खाली महसूस कर रहे हैं। चेतन ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, ‘‘मेरे छोटे भाई ने जनवरी में आत्महत्या कर ली। मैं उस दौरान घर पर नहीं था। मैं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिस्सा ले रहा था। मुझे इसके बारे में नहीं पता था।जब तक मैं घर लौटा वह गुजर चुका था। मेरे परिवार ने मेरे साथ इस खबर को शेयर नहीं किया। मैं राहुल के बारे पूछा तो उन्होंने कहा कि वह बाहर गया हुआ है। उसकी अनुपस्थिति मेरे लिए एक बड़ा शून्य है। अगर वह आज यहां होता तो वह मुझसे ज्यादा खुश होता।’’

Advertisement

पिता चलाते थे टैम्‍पो
चेतन सकारिया के पिता पिता कांजीभाई दो साल पहले तक टैम्पो चलाते थे। सौराष्ट्र के नियमित गेंदबाज बनने के बाद उन्होंने अपने पिता से काम छोड़ने का अनुरोध किया । आपको बता दें सकारिया आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ यूएई नेट बॉलर के तौर पर गए थे । सकारिया ने इसे लेकर कहा कि, ‘‘मुझे उम्मीद थी कि मैं वहां (आरसीबी) रहूंगा। जब मैं यूएई में आईपीएल के दौरान आरसीबी के लिए नेट गेंदबाज के रूप में गया था, तो आरसीबी के माइक हेसन और साइमन कैटिच ने मुझे बताया था कि मैंने किसी भी आईपीएल टीम का हिस्सा बन सकता हूं। आरसीबी ने मेरे लिए कोशिश नहीं की लेकिन किसी भी टीम के लिए चुना जाना मेरी लिए खुशी की बात है।’’