अजब प्रेम की गजब कहानी, मैट्रिक की परीक्षा देने आई छात्रा ने प्रेमी को देखते ही कर ली शादी

बिहार के कटिहार से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, यहां परीक्षा देने आए युवक और युवती ने शादी कर ली । अजब प्रेम की ये गजब कहानी आगे पढ़ें ।

New Delhi, Feb 22: बिहार के कटिहार में मैट्रिक की परीक्षा देने आई एक छात्रा ने सेंटर पर ही अपने प्रेमी से शादी रचा ली । दोनों युवक-युवती मैट्रिक की परीक्षा देने के लिए सेंटर पर पहुंचे थे । इस बीच परिवार के बीच खूब ड्रामा भी हुआ । 4 साल पहले एक अनजान नंबर से आए कॉल के बाद युवक और युवती के बीच पहले  बातचीत शुरू हुई और फिर ये दोनों प्यार में पड़ गए । लेकिन इस प्रेम की कहानी को मुकाम दिलाने के लिए दोनों ने क्‍या किया वो हैरान करने वाला है ।

Advertisement

परीक्षा देने पहुंची थी युवती
पिछले दिनों जब बिहार में मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई तो गौरी नाम की ये युवती अपने परिवार के साथ परीक्षा देने सेंटर पर पहुंची थी । वहीं उसकी मुलाकात फोन पर बात करने वाले अपने प्रेमी से हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया । युवक युवती के परिजन इसके लिए तैयार नहीं हुए और वहां खूब हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ । मामला इतना बढ़ा कि मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी प्रेमी नीतीश को थाने ले जाने लगी लेकिन प्रेमिका गौरी ने रोना शुरू कर दिया ।

Advertisement

जान देने की धमकी
गौरी ने इसके बाद खुदकुशी की धमकी देनी शुरू कर दी, वो पुलिस की गाड़ी से उतरने को तैयार ही नहीं हुई । इसके बाद पुलिस दोनों को मनिहारी थाना ले आई । यहां भी ड्रामा खत्‍म नहीं हुआ, युवक और युवती दोनों के बालिग होने के कारण पुलिस ही उनकी शादी कराने को तैयार हो गई । पास के मंदिर में दोनों की शादी करा दी और उन्हें छोड़ दिया गया । शादी के बाद नीतीश और गौरी बहुत खुश हो गए, हालांकि उन्हें परीक्षा छूट जाने का गम भी था लेकिन उन्होंने कहा कि अब वो अगले साल परीक्षा देंगे ।

Advertisement

परिवार ने नहीं अपनाया
मंदिर में शादी के बाद नवविवाहित जोड़े ने पुलिस अधिकारियों के ही पैर छूकर आशिर्वाद लिया । मंदिर में शादी कराए जाने के बाद युवक ने पुलिस को धन्यवाद दिया, लेकिन उसे दुख है कि उसका और पत्‍नी का परिवार इस शादी में शामिल नहीं हुई । अब लड़की और लड़के दोनों के घर वाले उन्हें अपनाने को तैयार नहीं है । फिलहाल दोनों के पास कोई ठिकाना नहीं, जिस वजह से ये अपने परिवार को भरसक मनाने की कोशिश कर रहे हैं ।