शादी की सेज से सीधे जेल, SDM  पिंकी ने किया सरेंडर, चूड़ी-बिंदी-गहनें सब उतारकर पहुंची

रिश्‍वत मामले में जेल की हवा खा रहीं एसडीएम पिंकी मीणा शादी के लिए जमानत पर थीं, अब एक बार फिर वो जेल पहुंच चुकी हैं ।

New Delhi, Feb 22: दौसा जिले में 10 लाख की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार SDM अफसर पिंकी मीणा शादी के पांच दिन बाद जेल में सरेंडर कर चुकी हैं । सोमवार को हाईकोर्ट की जयपुर बेंच में उनकी सुनवाई होनी थी, लेकिन सुनवाई से पहले ही पिंकी मीणा के वकील ने जमानत अर्जी वापस ले ली। पिंकी मीणा की शादी 16 फरवरी को जज नरेंद्र के साथ जयपुर में हुई थी । जिसके लिए हाईकोर्ट ने उन्‍हें 10 दिन की अंतरिम जमानत दी थी । आदेशानुसार पिंकी को शादी के पांच दिन बद जेल जाना था, जिसके तहत जमानत अवधि पूरी होने पर 21 फरवरी की शाम पिंकी ने जयपुर के महिला जेल में सरेंडर कर दिया ।

Advertisement

सादे कपड़ों में पहुंची पिंकी
शादी के 5 दिन बाद ही पिंकी मीणा को अपना लाल जोड़ा और सारे गहने उतारकर सादा लिबास पहनना पड़ा । वो साधारण कपड़ों में जेल पहुंची थीं । आपको बता दें कि पिंकी मीणा की शादी की चर्चा पिछले एक सप्ताह से पूरे राजस्थान में रही, लेकिन उनकी शादी तय वेन्‍यू में नहीं हुई । उन्होंने शादी के लिए जयपुर के लग्जरी रिसॉर्ट राजावास को बुक किया था। इसे भव्य तरीके से सजाया गया, लाखों रुपए खर्च किए गए । लेकिन पिंकी मीणा ने गुपचुप तरीके से अपने गांव चिथवाड़ी में शादी कर ली।

Advertisement

इस मामले में हुई है जेल
दरअसल पिंकी मीणा रिश्‍वत लेने के मामले में गिरफ्तार है । 13 जनवरी को हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत मांगने की शिकायत पर बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि दोनों एसडीएम ने भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे) कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत मांगी थी।

Advertisement

पिता एक किसान
पिंकी मीणा मूल रूप से जयपुर जिले के चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता एक किसान हैं । उन्‍होंने पहली बार में ही पीसीएस की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। साल 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की। जिसके बाद उन्हें पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी।