बबीता जी नहीं बनना चाहती थी मुनमुन दत्ता, जेठालाल के कहने पर हुई राजी!

बबीता जी का कैरेक्टर अकसर शो के लीड जेठालाल यानी दिलीप जोशी के ईद-गिर्द ही घूमता है, हालांकि तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता जी असल जिंदगी में बिल्कुल ही उलट हैं।

New Delhi, Feb 23 : तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले शोज में से एक है, तारक मेहता ने टीवी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, शो का हर एक किरदार शो में अपनी एक अलग ही पहचान रखता है, उनमें से एक किरदार है बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता का, शो में बबीता जी का किरदार काफी दिलचस्प है।

Advertisement

नहीं करना चाहती थी शो
बबीता जी का कैरेक्टर अकसर शो के लीड जेठालाल यानी दिलीप जोशी के ईद-गिर्द ही घूमता है, हालांकि तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता जी असल जिंदगी में बिल्कुल ही उलट हैं, मुनमुन शो के शुरुआत से ही तारक मेहता का हिस्सा रही हैं, उन्होने 2004 में अपने करियर की शुरुआत की थी, यूं तो मुनमुन के परिवार वाले उन्हें पत्रकार या सिंगर बनाना चाहते थे, लेकिन उनकी जिंदगी में कुछ और ही लिखा था।

Advertisement

मॉडलिंग से शुरुआत
मुनमुन ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, जिसमें उन्हें काफी सफलता भी मिली, हालांकि वो इतने में ही नहीं रुकी, इसके बाद एक्टिंग में हाथ आजमाया, मुनमुन ने करियर की शुरुआत हम सब बाराती शो से की थी, हालांकि तारक मेहता का उल्टा चश्मा उनके करियर के लिये काफी लकी साबित हुआ। मुनमुन की जिंदगी यूं तो खुली किताब की तरह है।

Advertisement

अभी तक शादी नहीं
33 साल की हो चुकी मुनमुन दत्ता ने अभी तक शादी नहीं की है, वो अपने घर में अकेली रहती हैं, उन्होने एक बिल्ली भी पाल रखी है, कभी-कभी मुनमुन सेट पर भी अपनी बिल्ली को साथ लेकर आती हैं। मुनमुन को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं है कि कोई उन्हें टच करे, शूटिंग के दौरान अगर कोई जान-बूझकर उन्हें छूता, तो वो अपने आपे से बाहर हो जाती, कई बार तो ऐसी घटनाओं के बाद मुनमुन ने 2-3 दिनों के लिये शूटिंग को टाल दिया था।

मिसेज अय्यर बनने से मना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा का जब उन्हें ऑफर आया, तो उन्होने अय्यर की पत्नी बनने के किरदार को लेकर मना कर दिया था, Munmun हालांकि दिलीप जोशी के समझाने के बाद उन्होने शो को हां कहा, मुनमुन को लेकर ये खबरें भी है, कि संघर्ष के दिनों में उन्होने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था।