बीजेपी ने लोजपा को दिया जबरदस्त झटका, ‘जीरो’ हो गई चिराग पासवान की पार्टी!

नूतन सिंह को साल 2015 में स्थानीय प्राधिकार से एमएलसी चुना गया था, नूतन सिंह बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बब्लू की पत्नी हैं।

New Delhi, Feb 23 : अभी हाल ही में बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश में जदयू को बड़ा झटका दिया था, अरुणाचल में जदयू के 6 विधायकों को पार्टी में शामिल कराने के बाद अब बीजेपी ने बिहार में लोजपा को जबरदस्त झटका दिया है, लोजपा की विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) नूतन सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सोमवार को इस्तीफा दिया था, अब उन्होने बीजेपी की सदस्यता ली है।

Advertisement

मंत्री की पत्नी
आपको बता दें कि नूतन सिंह को साल 2015 में स्थानीय प्राधिकार से एमएलसी चुना गया था, नूतन सिंह बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बब्लू की पत्नी हैं, नीरज कुमार बबलू नीतीश की अगुवाई वाली सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री हैं, नूतन ने 22 फरवरी को पटना स्थित बीजेपी ऑफिस में प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।

Advertisement

चिराग के लिये झटका
नूतन सिंह का लोजपा छोड़ना चिराग पासवान के लिये एक बड़ा झटका माना जा रहा है, इससे पहले पिछले हफ्ते लोजपा के 208 नेताओं तथा सदस्यों ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर जदयू का दामन थाम लिया था, chirag paswan2 नूतन लोजपा की एकमात्र एमएलसी थी, उनके पारटी छोड़ने के बाद अब बिहार विधान परिषद में चिराग की पार्टी का कोई नुमाइंदा नहीं बचा है।

Advertisement

मई में कार्यकाल खत्म
मालूम हो कि नूतन सिंह दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की भाभी लगती हैं, उनका एमएलसी कार्यकाल इसी साल मई में समाप्त हो रहा है, नूतन के लोजपा छोड़ने के बाद हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने चिराग पासवान पर निशाना साधा है, रिजवान ने कहा कि बंगला में आग लगाने वाले चिराग? अब फिर कहें कि बीजेपी से उनका गठबंधन है, हमारे नेता रामविलास पासवान के सपने को चकनाचूर कर दिया चिराग ने, उनकी आत्मा चिराग को कभी माफ नहीं करेगी।