17 साल पहले इस शख्स से की थी पूजा भट्ट ने शादी, गंदी लत ने मौत की कगार पर ला दिया था

महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट का निजी जीवन विवादों से भरा हुआ है, उन्‍होंने शादी तो की लेकिन 11 साल बाद ये टूट गई । पूजा एक बुरी लत की इतनी शिकार हो गईं थी कि …

New Delhi, Feb 24: पूजा भट्ट बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं, लेकिन उन्‍होंने कैमरे के आगे रहने से बेहतर कैमरे को ही हैंडल करना बेहतर समझा। पूजा भट्ट अपने करियर में सफल रही हैं लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी उथल पुथल भरी रही । उनकी शादी, उनके अफेयर, खास तौर पर पिता के साथ उनका संबंध, उनकी गंदी आदतें सुर्खियों में रहीं । बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि पूजा एक वक्‍त में सुसाइड करने वालीं थीं ।

Advertisement

49 की हुई पूजा भट्ट
बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट 49 साल की हो गई हैं । 24 फरवरी, 1972 को मुंबई में जन्मी पूजा भट्ट ने फिल्म डैडी से बॉलीवुड डेब्यू किया था। ये फिल्‍म 1989 में आई थी, तब पूजा की उम्र महज 17 साल थी । फिल्म सुपरहिट रही और इसके बाद वो कामयाबी के मुकाम पर आगे बढ़ती चलीं गईं । पूजा ने दिल है कि मानता नहीं, सड़क, सर, नाराज, चाहत और बॉर्डर जैसी हिट फिल्मों में काम किया।

Advertisement

2003 में की शादी
पूजा भट्ट ने साल 2003 में वीजे मनीष मखीजा से शादी कर ली थी । मनीष ने पूजा के डायरेक्शन वाली पहली फिल्म ‘पाप’ में काम किया था । दोनों के बीच इसी फिल्‍म के कारण करीबियां बढ़ीं । फिल्‍म रिलीज होने के एक साथ बाद दोनों ने शादी कर ली । शादी के बाद का कुछ समय तो ठीक ठाक ही रहा, लेकिन फिर ये कपल 2014 में अलग हो गया । शादी के 11 साल बाद ये अलगाव सुर्खियों में रहा । बताया गया कि इन दोनों के बीच तालमेल नहीं बैठा ।

Advertisement

नहीं लिया है तलाक
पूजा भट्ट को लेकर बहुत कम लोग ये जानते हैं कि वो तलाकशुदा नहीं हैं, जी हां एक इंटरव्यू में पूजा भट्ट ने साफ किया था कि वो तलाकशुदा नहीं हैं। बस मनीष और वो कानूनी तौर पर सेपरेट हुए हैं । उनके पति चैनल V  के वीजे उधम सिंह के नाम से मशहूर हैं । मनीष, हरियाणवी भाषा नेशनल टीवी के प्‍लेटफॉर्म पर फेमस करने वाले पहले शख्‍स माने जाते हैं ।

शराब की लत ने कहीं का नहीं छोड़ा
पूजा भट्ट ने 16 साल की उम्र से ही शराब पीना शुरू कर दिया था, वो शराब की असदी थीं । कुछ साल पहले पूजा ने बताया कि उनके लिए उस दौर से निकलना कितना मुश्किल था । कई सालों तक शराब के नशे में डूबी रहने वाली पूजा भट्ट ने बताया था कि 45 की उम्र होने तक अहसास हो गया था कि उन्हें शराब छोड़ देना चाहिए वरना वो ज्यादा दिन नहीं जिएंगी। पूजा को लगा कि अब वो मर जाएंगे । 24 दिसंबर, 2016 को उन्‍होंने पिता के एक पत्र के बाद शराब छोड़ने की कसम खाई थी। पूजा ने कहा कि पापा ने उन्‍हें कहा था कि- अगर तुम मुझसे प्यार करती हो तो खुद से भी प्यार करो, क्योंकि मैं खुद को तुम्हारे अंदर जीता हूं। बस, उनकी इसी बात ने पूजा को हेल्दी लाइफ जीने के लिए मोटिवेट किया।