पीएम मोदी ने लगवा ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, एम्स में सुबह-सुबह लगवाया टीका

देश में आज से कोरोना वैक्‍सीन का पहला चरण शुरू हो गया है, जिसके चलते पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज आज एम्स में ली ।

New Delhi, Mar 01: कोरोना वैक्सिनेशन का दूसरा चरण आज से उेश भर में शुरू हो गया है, इस चरण में सभी उम्रदराज व्‍यक्तियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा । आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है । पीएम मोदी आज सुबह-सुबह नई दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे, और कोविड का टीका लगवाया । पीएम मोदी ने लोगों से भी कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की ।

Advertisement

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा-  ‘मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली, यह प्रशंसनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है, मैं उन सभी से अपील करता हूं, जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, साथ में, हम भारत को कोरोना मुक्त बनाए।’

Advertisement

सिस्‍टर निवेदा ने लगाई वैक्‍सीन
रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन  की पहली खुराक ली है । पीएम को ये डोज दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने दी है । कोवैक्सीन, स्वदेशी वैक्सीन है, इसे भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए अनुमति मिल गई है । खुद प्रधानमंत्री ने इसकी डोज लेकर आज देशवासियों से अपील की है ।

Advertisement

वैक्‍सीन पर विपक्ष ने उठाए सवाल
‘कोवैक्सीन’ की डोज लेकर पीएम ने विपक्ष के सवालों पर भी विराम लगा दिया है । उन्‍होंने कोवैक्सीन की डोज लेकर इसकी विश्वसनीयता के संकट को दूर करने की कोशिश की है । पीएम ने आत्मनिर्भर भारत का नारा बुलंद किया, लोगों से बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपील की है । पीएम के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए संबित पात्रा ने लिखा- ये “विश्वास पैदा करने वाली” तस्वीर है, हमारे पीएम कोरोना के खिलाफ एक अनुकरणीय तरीके से युद्ध का नेतृत्व करते हैं, समय-समय पर और सही हस्तक्षेप करके असंख्य लोगों की जान बचाई, अंत में वह दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन ड्राइव में से एक का नेतृत्व कर रहे हैं, आइए हम पीएम की अपील का पालन करें । आपको बता दें आज से शुरू हो रहे वैक्‍सिनेशन के दूसरे चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग या फिर अलग अलग बीमारियों से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग कोरोना का टीका लगवा सकेंगे । इसके लिए सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी इंतजाम किए गए हैं।