कोरोना के कहर ने एक और राजनेता की ले ली जान, जनवरी में संक्रमित हुए थे बीजेपी सांसद

कोरोना संक्रमण के कारण एक और राजनेता का निधन हो गया है । मध्‍यप्रदेश के खंडवा से बीजेपी सांसद नंद कुमार सिंह चौहान जनवरी से संक्रमित थे ।

New Delhi, Mar 02: कोरोना संक्रमण के चलते बीजेपी के खंडवा से सांसद नंद कुमार सिंह चौहान उर्फ नंदू भैया का निधन हो गया । नंद कुमार सिंह का इलाज दिल्ली-एनसीआर स्थित मेदांता अस्पताल में चल रहा था, लेकिन पिछली रात वह कोरोना से हार गए । नंद कुमार सिंह को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 11 जनवरी को भोपाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया था।

Advertisement

छठी बार खंडवा से चुने गए थे सांसद
नंद कुमार सिंह कितने लो‍कप्रिय नेता थे इसका पता इस बात से चलता है कि वह साल 2019 में छठी बार मध्य प्रदेश के खंडवा लोकसभा से सांसद चुने गए थे । नंद कुमार सिंह खंडवा के बुरहानपुर लोकसभा क्षेत्र से आते हैं, वह निमाड़ के बुरहानपुर जिले के शाहपुर के रहने वाले थे । उनका जन्म 8 सितंबर 1952 को खंडवा जिले के शाहपुर में हुआ था । साल 1996 में नंद कुमार सिंह चौहान ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करते हुए शाहपुर नगर परिषद के अध्यक्ष के तौर पर शुरू किया था ।

Advertisement

शिवराज चौहान ने कहा- व्‍यक्तिगत क्षति
नंद कुमार के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे व्यक्तिगत क्षति बताया । उन्‍होंने कहा- “लोकप्रिय नेता नंदू भैया हमें छोड़कर चले गए। बीजेपी ने एक आदर्श कार्यकर्ता, योग आयोजक और पार्टी के प्रतिक समर्पित नेता को खो दिया। यह उनके लिए व्यक्ति क्षति है।” नंद किशोर जनता के बीच नंदू भैया के नाम से पुकारे जाते थे, वो लोगों के लिए काम करने वाले नेताओं में से एक थे ।

Advertisement

कई नेता आ चुके हैं कोरोना की चपेट में
कोरोना संक्रमण की चपेट में आम जन से लेकर हर कोई आया है, नंद किशोर से पहले भी कई राजनेताओं का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो चुका है। जिनमें रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी भी एक हैं, कर्नाटक के बेलगाम से सांसद 65 साल के अंगड़ी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली थी। इनके अलावा भी दूसरे दलों ने अपने कई नेताओं को इस संक्रमण के चलते खोया है ।