अनुराग कश्‍यप, तापसी पन्‍नू समेत इन सेलेब्‍स के ठिकानों पर इनकम टैक्‍स के छापे, जानें क्‍या है पूरा मामला

बॉलीवुड से बहुत बड़ी खबर आ रही है, अनुराग कश्‍यप, तापसी पन्‍नू और विकास बहल समेत कुछ सेलेब्‍स के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापेमारी जारी है ।

New Delhi, Mar 03: इनकम टक्‍स विभाग ने फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप, विकास बहल और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के घर पर छापा मारा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये छापेमारी फैंटम फिल्म्स से संबंधित है । आयकर विभाग की ओर से की गई ये छापेमारी मुंबई में कई जगहों पर हो रही है । अभी तक आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि इन लोगों के खिलाफ कथित तौर पर बड़े पैमाने पर आयकर चोरी का मामला सामने आया है।

Advertisement

कई ठिकानों पर छापेमारी
अनुराग कशयप समेत बाकी सेलेब्‍स के मुंबई और यहां से बाहरी ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि अभी इस छापेमारी के क्रम में और भी बड़े नाम सामने आ सकते हैं। न्यूज 18 की ओर से दी जा रही खबर के मुताबिक केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि फैंटम फिल्म्स के ठिकानों पर भी छापेमारी की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही आयकर विभाग ने एक बयान में कहा कि मुंबई में फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और एक्टर तापसी पन्नू की संपत्तियों पर आयकर छापे मारे गए हैं।

Advertisement

बड़ी टैक्‍स चोरी के आरोप
इन तीन नामों के अलावा प्रोड्यूसर मधु मोंटेना के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है । दरअसल आयकर विभाग फैंटम फिल्म्स से जुड़े हुए लोगों की जांच कर रही है। फैंटम फिल्म्स पर आरोप हैं कि उसने टैक्स की चोरी की थी।फैंटम फिल्म्स की स्थापना अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल ने मिलकर की थी। साल 2018 में विकास बहल पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद यह कंपनी खत्म कर दी गई, और चारों पार्टनर अलग हो गए । यह कंपनी फिल्म निर्माण के अलावा डिस्ट्रीब्यूशन का काम भी करती थी।

Advertisement

22 ठिकानों पर छापे
मीडिया में आ रही जानकारी के अनुसार मुंबई में एक्ट्रेस तापसी पन्नू, डायरेक्टर अनुराग कश्यप के घर समेत बाकी आरोपियों के 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स के ताबड़तोड़ छापे मारे गए हैं । आयकर विभाग की टीम पुणे में भी कई जगह जांच कर रही है । इस समय आयकर विभाग के रडार पर 4 कंपनियां हैं। बताया जा रहा है कि रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ के यहां भी छापा मारा गया है । रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिभाषीश सरकार, एक्सीड कंपनी के सीईओ अफसर जैदी के यहां भी छापेमारी की गई है। इसके साथ ही Kwan सेलेब्रिटी मैनेजमेंट एजेंसी के सीईओ विजय सुब्रमण्यन के यहां भी छापेमारी हुई है। इन कंपनियों को मुंबई की मशहूर सिलेब्रिटी मैनेजमेंट एजेंसियों में शुमार किया जाता है।