आर-पार के मूड में नवजोत सिंह सिद्धू, अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, बजट से पहले गंभीर आरोप!

सिद्धू ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि पंजाब सरकार का कुल राजस्व 32 हजार करोड़ रुपये का है, जबकि तमिलनाडु की एक्साइज से ही आय 32 हजार करोड़ रुपये है।

New Delhi, Mar 03 : पंजाब विधानसभा में बजट पेश होने से पहले पूर्व मंत्री तथा कांग्रेस के दिग्गज विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, सिद्धू ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए आरोप लगाया है कि पंजाब को मिलने वाले राजस्व का एक फीसदी लोगों की जेब में जा रहा है, जिसका खामियाजा प्रदेश की 99 फीसदी लोगों को झेलना पड़ रहा है, पंजाब सरकार का बजट अभी 5 मार्च को विधानसभा में पेश किया जाना है, जबकि सिद्धू द्वारा शेयर किये गये वीडियो में पहले ही राज्य की आय तथा व्यय का ब्योरा झलक रहा है।

Advertisement

पंजाब पर कर्ज
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब पर इस साल 2.48 लाख करोड़ रुपये का कर्ज हो जाएगा, सरकारी संस्थाओं के ऋण को मिलाकर ये राशि 3.5 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी, उन्होने कहा कि सरकार का राजस्व तो आ रहा है, लेकिन ये निजी हाथों में जा रहा है।

Advertisement

सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल
सिद्धू ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि पंजाब सरकार का कुल राजस्व 32 हजार करोड़ रुपये का है, जबकि तमिलनाडु की एक्साइज से ही आय 32 हजार करोड़ रुपये है, उन्होने कहा कि शराब का कारोबार करना है, तो करो, लेकिन उससे होने वाली आय शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में खर्च की जानी चाहिये। ये पैसा निजी हाथों में तो बिल्कुल नहीं जाना चाहिये।

Advertisement

सरकार को घेरने की कोशिश
राज्य में परिवहन व्यवस्था को लेकर भी सिद्धू ने सरकार को घेरने की कोशिश की है, उन्होने कहा कि पंजाब रोडवेज परिवहन निगम 500 करोड़ रुपये के घाटे में चल रहा है, जबकि दो कंपनियों से बादल परिवार ने 8 कंपनियां खोल ली है, उन्होने प्रदेश में माइनिंग से होने वाली आय का भी जिक्र किया है, रेत तथा खनन माफिया पर भी सवाल खड़े किये हैं, सिद्धू ने कहा राज्य में चल रही इस गंभीर समस्या का हल उनके पास है।