Video: पाकिस्तान की सिंध असेंबली में जूतमपैजार, जमकर चले लात-घूंसे, महिला नेता जान बचाकर भागीं

पाकिस्तान की सिंध असेंबली में ऐसा नजारा देखने को मिला जिसने एक बार फिर राजनेताओं के शिष्‍टाचार की धज्जियां उड़ा दीं । वीडियो में महिला नेता जान बचाकर भागती दिख रही हैं ।

New Delhi, Mar 04: पड़ोसी देश पाकिस्तान के सिंध में विधानसभा के दौरान इमरान खान की पार्टी के नेता आपस में ही भिड़ गए । सिंध की विधानसभा में जब सत्र चल रहा था तभी तहरीक ए इंसाफ पार्टी के नेताओं में जमकर लात-घूंसे चलने लगे । माहौल धीरे-धीरे कर इतना भयानक हो गया कि महिला नेताओं को वहां से भागना पड़ा । अब सिंध की विधानसभा में हुए इस बवाल के कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं ।

Advertisement

सीनेट चुनावों को लेकर घमासान
दरअसल मामला कुछ यू है कि, सिंध विधानसभा में बीते दिन सीनेट चुनावों को लेकर मतदान होना था । इसी बीच इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ के तीन सदस्यों ने ऐलान किया कि वो अपनी मर्जी से वोट करेंगे । यानी उन्होंने पार्टी लाइन से अलग जाकर वोट डालने की बात कही । बस फिर क्या था  इसी बात को लेकर पार्टी के बाकी सदस्य गुस्‍से से तमतमा उठे । विधानसभा के अंदर पहले बहस शुरू हुई फिर नौबत लात-घूंसे चलने तक आ गई ।

Advertisement

महिला विधायक भागती नजर आईं
पाकिस्‍तान की सिंध असेंबली में हुए इस हंगामे के बीच कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, एक वीडियो में पाकिस्तान की महिला विधायक भी भागती हुई नज़र आ रही हैं । ये पीपीपी की नेता शर्मिला फारुकी हैं, जिन्‍हें सदन से दौड़ते हुए देखा जा सकता है । बात करें पाकिस्तान के सीनेट चुनावों की तो इसमें इमरान खान की पार्टी को अधिक सीटें तो मिली हैं, लेकिन इमरान खान की सरकार में कैबिनेट मंत्री अब्दुल हफीज़ शेख अपनी सीट गंवा बैठे हैं । उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रज़ा गिलानी ने हराया है, जिसके बाद पाकिस्तान में विपक्ष इमरान सरकार पर हमलावर है।

Advertisement

इमरान सरकार की बढ़ रही चिंता
विपक्ष के लगातार हो रहे हमलों के चलते, अब इमरान खान को नेशनल असेंबली में विश्वास मत का सामना भी करना पड़ सकता है । पाकिस्‍तान में इस समय राजनीतिक हालात सरकार के पक्ष में नहीं दिखाई दे रहे हैं, बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान का विपक्ष जिस तरह से एकजुट हुआ है, ये इमरान सरकार की चिंता बढ़ा सकता है । ताजा हालात भी कुछ यही संकेत दे रहे हैं ।

Advertisement