यदि बंगाल में हार गई ममता और जीत गई बीजेपी, तो प्रशांत किशोर ने बताया, क्या होगा उनका भविष्य?

यूपी में कांग्रेस और सपा के गठबंधन को जीत दिलाने में नाकाम रहे पीके ने कहा कि उन्हें वहां काम करने की पूरी आजादी नहीं मिली थी।

New Delhi, Mar 05 : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को पूरा भरोसा है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी एक बार फिर सत्ता में लौटेगी, हाल ही में पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार नियुक्त किये गये पीके ने कहा, कि यदि बीजेपी बंगाल में सत्ता में आने में कामयाब रहती है, या 100 से ज्यादा सीटें ले लेती है, तो वो चुनावी रणनीतिकार का काम छोड़ देंगे और कुछ पूरी तरह अलग करेंगे।

Advertisement

काम छोड़ दूंगा
पीके ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि यदि पश्चिम बंगाल में बीजेपी 100 से ज्यादा सीटें जीतती है, तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा, pk (2) मैं आईपैक कंपनी भी छोड़ दूंगा, मैं कुछ और करुंगा, लेकिन ये काम नहीं, मैं ये काम छोड़ दूंगा, जो मैं हूं, वो नहीं रहूंगा, आप फिर कभी मुझे किसी पार्टी के लिये चुनावी रणनीति बनाते नहीं देखेंगे।

Advertisement

बंगाल में मिली काम की आजादी
यूपी में कांग्रेस और सपा के गठबंधन को जीत दिलाने में नाकाम रहे पीके ने कहा कि उन्हें वहां काम करने की पूरी आजादी नहीं मिली थी, mamta PK पीके ने कहा कि मैं यूपी में हार गया, लेकिन वहां हमें वो करने नहीं दिया गया, जो हम करना चाहते थे, लेकिन बंगाल में ये नहीं कह सकते हैं, बंगाल में दीदी ने मुझे पूरी आजादी दी है, यदि मैं बंगाल हार जाता हूं, तो मैं ये मान लूंगा, कि मैं इस काम के लिये फिट नहीं हूं।

Advertisement

एक सूरत में जीत सकती है बीजेपी
पीके ने कहा कि बीजेपी सिर्फ एक सूरत में बंगाल में जीत सकती है, यदि टीएमसी नेता आपस में ही लड़ेंगे, उन्होने माना कि टीएमसी में कुछ आंतरिक कलह है और बीजेपी फूट का फायदा उठाना चाहती है, टीएमसी नेताओं के बीजेपी ज्वाइन करने की होड़ पर पीके ने कहा कि ये भगवा दल की रणनीति का हिस्सा है, PK61 वो दूसरे दलों के नेताओं को लालच देते हैं, यदि आप पैसा, पद और टिकट का लालच देंगे, तो हैरानी नहीं कि कुछ लोग आ जाएंगे। ये पूछे जाने पर कि क्यों टीएमसी छोड़ने वाले कई नेताओं ने कहा कि वो पीके की वजह से अलग हुए, तो चुनावी रणनीतिकार ने कहा, मैं यहां दोस्त बनाने के लिये नहीं हूं, मैं यहां पार्टी की जीत दिलाने के लिये हूं, जब मैं ये कह रहा हूं, कि कुछ लोगों को लग सकता है कि उन्हें साइडलाइन किया जा रहा है, ये एक प्रबंध हैं।