तापसी-अनुराग मामले में IT को मिले पक्‍के सबूत, 350 करोड़ की हेराफेरी, सीक्रेट डाटा भी किया डिलीट

तापसी-अनुराग मामले में आयकर विभाग को अहम सबूत हाथ लगे हैं, इन सेलेब्‍स की ओर से 350 करोड़ की हेराफेरी करने की बात सामने आई है ।

New Delhi, Mar 05: एक्ट्रेस तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर मुंबई आयकर विभाग का शिकंजा कसता ही जा रहा है । बीते दो दिनों से उनके घर पर आईटी टीम की ओर से छापेमारी जारी है । आयकर विभाग की इस कार्रवाई में कुल 350 करोड़ की हेराफेरी के सबूत मिले हैं । इसके साथ ही इनकम टैक्स विभाग अभी भी 28 अलग-अलग स्थानों पर जांच कर रही है । इस छापेमारी के बाद से सियासत भी गरमाई हुई है। इस बीच तापसी पन्नू के पास से भी 5 करोड़ कैश रकम के सबूत भी बरामद किए गए हैं।

Advertisement

20 करोड़ रुपए का फ्रॉड
इनकम टैक्स की टीम के मुताबिक हेरफेर से संबंधित सबूत, प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन का कम मूल्यांकन समेत लगभग 350 करोड़ का घालमेल अब तक सामने आ गया है, बाकी मामले में आगे की जांच जारी है । एक्ट्रेस तापसी पन्‍नू के पास से 5 करोड़ रुपए के नकद कैश के सबूत भी टीम को मिल चुके हैं । साथ ही अनुराग कश्यप की जांच में इनकम टैक्स को 20 करोड़ रुपए का फर्जी व्यय भी पाया गया है। इतना ही नहीं कुछ ऐसी ही बरामदी तापसी पन्नू के पास भी की गई है।

Advertisement

300 करोड़ का हिसाब-किताब गायब
आयकर विभाग की छापेमारी में इस बात के पक्के सबूत मिले हैं कि फिल्म प्रोडक्शन हाउस की असल कमाई के मुकाबले ज्यादा आय है, जिसे छुपाया गया है । कंपनी के अधिकारी करीब 300 करोड़ रुपए का हिसाब नहीं दे पाए हैं । वहीं फिल्म डायरेक्टरों और शेयरधारकों के बीच प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन में हेरफेर और कम-मूल्यांकन से संबंधित लगभग 350 करोड़ मिले हैं, इसमें अभी बहुत जांच बाकी है ।

Advertisement

सियासत तेज
वहीं तापसी और अनुराग समेत कुछ और कंपनी पर आयकर विभाग की इस छापेमारी पर राजनीति तेज है, इसे मोदी सरकार की बदले की कार्रवाई बताया जा रहा है । शिवसेना के मुखपत्र सामना में इस मुद्दे को लेकर लेख लिखा गया है, सामना में कहा गया है कि तासपी और अनुराग केंद्र सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज उठाते हैं इसलिए उनके साथ ऐसा हो रहा है । दीपिका पादुकोण का भी जिक्र इस लेख में है, इसके साथ ही दिशा रवि की गिरफ्तारी को भी अभिव्‍यक्ति की आजादी पर पहरा मानते हुए सरकार का विरोध किया गया है ।