वायरल वीडियो ने बढ़ा दी लेडी ट्रैफिक कांस्‍टेबल की मुश्किल, लोगों ने तो की जमकर तारीफ लेकिन अब विभाग …

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, एक लेडी ट्रैफिक कांस्‍टेबल अपने बच्‍चे के साथ सड़क पर ड्सूटी बजाती नजर आईं । लेकिन मामले में उनके अपने विभाग …

New Delhi, Mar 08: सोशल मीडिया पर जब भी कुछ नया, कुछ अलग सा और हटके नजर आता है तो उसे वायरल होने में देर नहीं लगती । कुछ ऐसा ही वीडियो बीते दिन तेजी से वायरल हुआ । ये वीडियो एक महिला ट्रैफिक कांस्‍टेबल का था, जिसमें वो अपने छोटे से बच्‍चे को गोद में लेकर ड्यूटी करते हुए देखी गईं । मामला चंडीगढ़ का है, लागों ने तो इस वीडियो की खूब तारीफ की । लेडी ट्रैफिक कांस्‍टेबल के जज्‍बे को सराहा गया लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है ।

Advertisement

5 मार्च का है वीडियो
वीडियो के बारे में बताया गया कि इसे शुक्रवार 5 मार्च को शूट किया गया है । जब सड़क पर बच्‍चे के साथ ड्यूटी बजा रही इस महिला कांस्‍टेबल को देखकर राहगीर ने एक वीडियो बना लिया । उस वक्त ये कांस्टेबल चंडीगढ़ के 15/16/23/34 से लगते गोल चक्कर पर ड्यूटी दे रही थी, शुक्रवार सुबह 11 बजे से इस कांस्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा । जिसने भी कांस्टेबल को इतने छोटे बच्‍चे के साथ ड्यूटी करते हुए देखा वो उनकी तारीफ करने में पीछे नहीं रहा ।

Advertisement

बढ़ गई मुश्किल
प्रियंका नाम की इस लेडी कांस्‍टेबल की तारीफ तो खूब हो रही हैं, लेकिन उसे क्‍या पता था कि ये वीडियो उसके लिए मुसीबत बन जाएगा और इस वजह से उसे विभागीय कार्रवाई तक झेलनी पड़ेगी । मामले में हुई जांच से पता चला है कि प्रियंका को सेक्टर 15 ,16 ,23 और 34 के गोल चक्कर पर सुबह 8 बजे पहुंचना था, लेकिन वह तीन घंटे देरी से यानी 11 बजे पहुंची । गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक प्रियंका शुक्रवार को बच्चे के साथ पहले सेक्टर-29 दफ्तर पहुंचीं थी । जहां अधिकारी ने प्रियंका से कहा था कि अगर वो छुट्टी लेना चाहे तो ले सकती है, लेकिन प्रियंका तो बच्चा लेकर चौराहे पर ही पहुंच गईं और ड्यूटी शुरू कर दी।

Advertisement

मां के बिना नहीं रह पाता बच्‍चा
इस वायरल वीडियो में दूसरी लेडी ट्रैफिक कांस्टेबल कहती हुई सुनाई दी हैं कि जिस बच्चे को कांस्टेबल ने उठाया है वह उसी का है। सूत्रों के मुताबिक लेडी कांस्टेबल ने अधिकारियों को जानकारी थी कि उसका बच्चा बेहद छोटा है और उसके बिना रह नहीं सकता । जब वो बहुत रोता है तो अकसर कांस्टेबल के पति या फिर परिवार के दूसरे सदस्य बच्चे को लेकर उसी जगह पहुंच जाते हैं जहां प्रियंका की तैनाती होती है । जिसके बाद बच्‍चा रोना बंद कर देता है । पूरे मामले में विभाग की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है ।