शादीशुदा मिथुन एक्‍ट्रेस के प्‍यार में हो गए थे पागल, बीवी ने समझाया जब नहीं माने तो किया ये काम

मिथुन चक्रवर्ती ने पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच बीजेपी ज्‍वॉइन कर हलचल तेज कर दी है । हालांकि उनके चुनाव लड़ने की संभावनाएं ना के बराबर है ।

New Delhi, Mar 08: पश्चिम बंगाल में चुनावी हलचल के बीच बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल हो गए । मिथुन ने पीएम मोदी के मंच से बीजेपी का दामन थामा, उन्‍होंने पश्चिम बंगाल में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प. बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली । बीजेपी को उममीद है कि मिथुन का दल में होना बड़े फायदे का सौदा साबित होगा ।

Advertisement

पार्टी के लिए प्रचार करेंगे मिथुन
बीजेपी सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि मिथुन चुनाव नहीं mithun-21 लड़ेंगे, वो पार्टी के लिए प्रचार करेंगे । मिथुन पिछले 4 दशक से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, वो अब भी फिल्‍मों में काम करते हैं । 70 साल के हो चुके मिथुन के कुछ प्रोजेक्‍ट आने वाले दिनों mithun 1में रिलीज होंगे । मिथुन, अपने समय के सुरपस्‍टार हुआ करते थे, एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्‍में उन्‍होंने दी हैं, वो डांस में भी माहिर थे । लेकिन मिथुन प्रोफेशनल लाइफ से ज्‍यादा पर्सनल फ्रंट पर चर्चा में रहे, खास तौर से शादीशुदा होते हुए उनका श्रीदेवी के करीब होना ।

Advertisement

कई एक्‍ट्रेसेज के साथ जुड़ा नाम
आपको बता दें मिथुन का नाम उनकी कई को स्‍टार्स के साथ जुड़ा लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा रही। दरअसल 1984 में आई फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ में मिथुन-श्रीदेवी ने पहली पहली बार स्क्रीन शेयर की थी । इसके बाद इन दोनों को लेकर कई खबरें बनने लगीं । मिथुन ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी की थी। लेकिन खास बात ये कि मिथुन सिंगल नहीं शादीशुदा थे ।

Advertisement

पत्‍नी ने बहुत समझाया
मिथुन की पत्‍नी योगिता बाली को ये खबर थी कि वो श्रीदेवी के साथ रिश्‍ते में हैं । उस समय एक न्यूजपेपर ने तो दोनों की शादी का सर्टिफिकेट तक छाप दिया था। योगिता ने पति को कई बार समझाया लेकिन वे श्रीदेवी का हाथ छोड़ने तैयार नहीं हुए । जिसके बाद योगिता ने मिथुन को धमकी दी कि अगर उन्होंने श्रीदेवी से रिश्ता रखा तो वे सुसाइड कर लेंगी । इसके बाद ही मिथुन समझे और वो श्रीदेवी को छोड़कर अपने परिवार के पास लौट आए।

नक्‍सली थे मिथुन, लेकिन फिर सब कुछ बदल गया …
बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि मिथुन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले एक कट्टर नक्सली थे । लेकिन एक हादसे में उनके भाई की मौत के बाद mithun मिथुन ने खुद को नक्‍सलियों से अलग कर लिया, और वो परिवार में लौट आए । फिर उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की सोची । 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से मिथुन ने डेब्‍यू किया, पहली ही फिल्म में दमदार अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला । इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में अपने शानदार अभिनय से सबको अपना फैन बना लिया । मिथुन को अग्निपथ (1990), बंगाली फिल्म तहादर कथा (1992) और स्वामी विवेकानंद (1998) के लिए भी नेशनल अवॉर्ड मिला है। वो अब तक 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।