जब पिता ने मिथुन चक्रवर्ती को घर से दिया था निकाल, परिवार पर लग चुका है बलात्कार का आरोप!

मिथुन का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है, पश्चिम बंगाल में जब नक्सल आंदोलन की शुरुआत हुई, तो वो भी उससे जुड़ गये।

New Delhi, Mar 08 : बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गये हैं, पिछले दिनों उनकी संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात हुई थी, तब से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, मालूम हो कि मिथुन दा कभी नक्सल आंदोलन में भी शामिल रहे थे, हालांकि बाद में उनका मोहभंग हो गया था।

Advertisement

पिता ने कर दिया था घर से बाहर
मिथुन का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है, पश्चिम बंगाल में जब नक्सल आंदोलन की शुरुआत हुई, तो वो भी उससे जुड़ गये, हालांकि जब पुलिस ने आंदोलन से जुड़े लोगों पर कार्रवाई शुरु की, तो मिथुन अंडरग्राउंड हो गये, mithun-21 और काफी समय तक छिपते रहे, इस बीच साल 1969 में नक्सल आंदोलन से जुड़ाव की वजह से उनके पिता ने उन्हें घर छोड़ने को कह दिया, इसके बाद मिथुन पुणे चले गये, जहां उन्होने एफटीआईआई में दाखिला लिया।

Advertisement

सीपीएम और ममता दीदी के भी करीबी
70 वर्षीय एक्टर ने पहली बार राजनीति में कदम नहीं रखा है, इससे पहले वो सीपीएम से जुड़े रहे, हालांकि दिग्गज नेता ज्योति बसु के निधन के बाद वो सीपीएम से अलग हो गये, बाद में ममता बनर्जी के करीबी बने, mamta mithun टीएमसी ने उन्हें 2014 में राज्यसभा भेजा था, लेकिन 2016 में शारदा चिटफंड घोटाले में नाम आने के बाद उन्होने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

रेप केस में बेटे का नाम
आपको बता दें कि हाल ही में मिथुन के बेटे महाअक्षय का नाम रेप केस में आया था, दरअसल मुंबई की एक मॉडल ने मिथुन के बेटे के खिलाफ ओशिवारा थाने में केस दर्ज करवाया था, कि महाअक्षय ने शादी का झांसा देकर उनके साथ रेप किया। साथ ही महिला ने मिथुन की पत्नी योगिता बाली पर जबरन गर्भपात कराने तथा धमकाने का भी आरोप लगाया था, इससे पहले एक भोजपुरी एक्ट्रेस ने भी महाअक्षय पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया था।