लग्जरी होटल और आलीशान बंगले के मालिक हैं मिथुन चक्रवर्ती, 76 कुत्ते  करते हैं घर की निगरानी!

मिथुन अपने जीवन के शुरुआती दौर में ही नक्सलवाद से जुड़े, लेकिन भाई की आकस्मिक मृत्यु के बाद उन्होने नक्सलवाद का रास्ता छोड़ पुणे फिल्म संस्थान में दाखिला ले लिया।

New Delhi, Mar 09 : मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल हो गये हैं, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और दिलीप घोष ने उनका पार्टी में स्वागत किया, इसके बाद मिथुन दा ने कोलकाता के बिग्रेड परेड मैदान में मौजूद जनता को भी संबोधित किया, एक्टर की जिंदगी हमेशा से ही रोमांच से भरी रही है, कुछ हिट फिल्मों के बाद मिथुन ने कई फ्लॉप फिल्मों में काम किया। हालांकि इसके बावजूद स्टारडम में कमी नहीं आई, आज हम आपको मिथुन की लग्जरी लाइफ के बारे में बताते हैं।

Advertisement

नक्सलवाद से शुरुआत
मिथुन अपने जीवन के शुरुआती दौर में ही नक्सलवाद से जुड़े, लेकिन भाई की आकस्मिक मृत्यु के बाद उन्होने नक्सलवाद का रास्ता छोड़ पुणे फिल्म संस्थान में दाखिला ले लिया, मिथुन ने मृगया जैसी हिट फिल्म से करियर की शुरुआत की, इस फिल्म में दमदार एक्टिंग के लिये उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया, लेकिन इस फिल्म के बाद वो कई साल गुमनामी के अंधेरे में डूबे रहे।

Advertisement

फिल्में फ्लॉप
मिथुन के लिये सबसे मुश्किल दौर साल 1993 से 1998 के बीच रहा, जब उनकी फिल्में लगातार पिट रही थी, उस दौरान उनकी 33 फिल्में फ्लॉप रही, मिथुन आज भी डांस को पहला प्यार मानते हैं, उनके लिये डांस करना पूजा की तरह है, लेकिन उम्र के इस पड़ाव में आकर मिथुन लाइमलाइट में कम ही रहते हैं, बीजेपी में शामिल होने के बाद मिथुन एक बार फिर चर्चा में आ गये हैं।

Advertisement

लग्जरी होटल
मिथुन एक एक्टर के साथ सफल बिजनेसमैन भी हैं, मिथुन दा का लग्जरी होटल का बिजनेस है, इन होटल्स से करोड़ों की कमाई होती है, मिथुन दा के मुंबई में दो आलीशान बंगले हैं, एक बांद्रा में और दूसरा मड आईलैंड में। उन्हें जानवरों से बेहद प्यार है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बंगले में 76 कुत्ते हैं, सभी को एक बड़े एसी कमरे में रखा जाता है, ये सभी उनके घर की निगरानी करते हैं। मिथुन का घर मुंबई के सबसे सुरक्षित इलाकों में से एक है, मुंबई के अलावा उटी वाले होटल में भी कई कुत्तों का डेरा है, मोनार्क होटल के ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ऊटी स्थित होटल में 59 कमरे, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्विमिंग पूल जैसी लग्जरी सुविधा है।