सियासी अटकलों पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्‍पी, बीजेपी में जाने की खबरों पर ये बोले

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर सौरव गांगुली भी चर्चा में हैं, बीसीसीआई अध्‍यक्ष के बीजेपी ज्‍वॉइन करने की अटकलें तेज हैं । खुद गांगुली ने अब इस पर चुप्‍पी तोड़ी है ।

New Delhi, Mar 09: भारतीय क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले से ही राजनीति में उतरने को लेकर अटकलें लगाई जा रही है । लेकिन गांगुली किस दल का दामन थामेंगे, क्‍या वो बीजेपी ज्‍वॉइन कर रहे हैं । इन सवालों के बीच बीसीसीआई अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि, मौके आते हैं लेकिन देखते हैं क्या होता है। गांगुली का यह बयान स्‍पष्‍ट नहीं करता कि क्‍या होने वाला है, लेकिन ये सभी जानना चाहते हैं सौरव क्‍या फैसला करेंगे ।

Advertisement

सौरव गांगुली ने सियासी अटकलों पर दिया जवाब
इस समय देश में बंगाल विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं, पार्टी में नए सदस्‍यों के आने का सिलसिला जारी है । दूसरे दलों से भी नेता भगवा झंडा धाम रहे हैं । अब इस बीच सौरव गांगुली को लेकर भी लोग जानना चाहते हैं कि आखिर वो कब सियसी रुख अपनाएंगे, इसे लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘देखते हैं आगे क्या होता है, कैसा मौका आता है, हम इसी से फैसला करेंगे।’

Advertisement

जिंदगी उतार-चढ़ावों से भरी रही
सौरव गांगुली ने बातचीत में कहा उनकी जिंदगी तो शुरुआत से ही काफी उतार चढ़ावों से भरी रही है और उन्हें कभी भी पता नहीं होता कि उनके लिए आगे क्या होगा। उन्होंने कहा, ‘जब मैं भारतीय कप्तान बना था, तो मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी क्योंकि तब सचिन तेंदुलकर कप्तानी कर रहे थे। अगर सचिन ने इस्तीफा नहीं दिया होता तो शायद मैं कप्तान नहीं बना होता।’

Advertisement

कुछ क्षण पहले ही हुए हैं फैसले
सौरव गांगुली ने आगे कहा, ‘इसी तरह जब मैं बीसीसीआई अध्यक्ष बना तो मुझे बनने से कुछ मिनट पहले नहीं पता था कि मैं बीसीसीआई अध्यक्ष बनूंगा। मेरी जिंदगी इसी तरह की रही है…इसलिए हम देखेंगे कि क्या होता है। उन्‍होंने कहा कि किसी की जिंदगी की विभिन्न चीजों को देखते हुए अवसरों पर विचार करने की जरूरत होती है। अवसर आते हैं और आप कई चीजों से प्रभावित होते हो, आपका परिवार, जीवनशैली, काम, स्वास्थ्य, हम देखेंगे कि क्या होता है।