बिना शारीरिक संबंध बनाए ही प्रेग्‍नेंट हो गई ये महिला, डॉक्‍टरों के लिए बनी पहेली

ये एक अबूझ पहेली बन गई, डॉक्‍टर भी हैरान रह गए थे कि जब शारीरिक संबंध ही नहीं बने तो युवती प्रेग्‍नेंट कैसे हो गई ।

New Delhi, Mar 11: बिना शारीरिक संबंधों के गर्भवती हो जाना, साइंस में ये पॉसिबल है । लेकिन बिना किसी तकनीक के इस्‍तेमाल के, बिना किसी के साथ संबंध बनाए एक युवती कैसे गर्भधारण कर सकती है । दरअसल ये मामला UK के हैम्पशायर का है, जहां रहने वाली एक महिला ने सोशल मीडिया पर लोगों से अपनी हैरान कर देने वाली प्रेग्नेंसी की कहानी शेयर की है । 28 साल की निकोल ने बताया कि कैसे 8 साल पहले वो बिना संबंध बनाए ही प्रेग्नेंट हो गई थी ।

Advertisement

18 साल की उम्र में हुई गर्भवती
डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, निकोल जब 18 साल की थी तब वो अपने ब्वॉयफ्रेंड को डेट कर रही थी । एक दिन ऑफिस में काम करते हुए वो अचानक सीने में जलन से परेशान हो गई, उसे चक्‍कर भी आने लगे । दोस्‍त के कहने पर उसने प्रेग्‍नेंसी टेस्‍ट किया । जब ये पॉजिटिव आया तो वो हैरान रह गई । दरअसल निकोल का ब्‍वॉयफ्रेंड तो था, लेकिन उन्‍होंने कभी संबंध नहीं बनाए थे ।

Advertisement

निकोल ने बताई अपनी कहानी
निकोल ने बताया कि उसे संबंध बनाने के दौरान बहुत दर्द होता था, वो टैम्पोन तक का इस्तेमाल नहीं कर पाती थी। इसी वजह से बहुत कोशिश के बाद भी वो कभी संबंध नहीं बना पाए । ऐसे में वो प्रेग्‍नेंट कैसे हो गई, ये बड़ा सवाल था । जब वो डॉक्टर से मिली तब पता चला कि इसकी क्‍या वजह थी । चेकअप्स के दौरान पता चला कि उन्हें वेजिनीस्मस नाम की बीमारी है, इस मेडिकल कंडीशन में वजाइना की मांसपेशियां सिकुड़ जाती हैं और शारीरिक संबंध बनाना मुश्किल हो जाता है ।

Advertisement

डॉक्‍टर ने समझाया, कैसे हुई प्रेग्‍नेंट
दरअसल निकोल के मुताबिक दिक्कत महसूस होने पर वो और उसका ब्वॉयफ्रेंड इंटीमेट होने के दूसरे तरीके आजमाते थे । तब डॉक्टर ने बताया कि संबंध ना होने के बावजूद भी अगर किसी तरह स्पर्म या फ्लूड वजाइना में चला जाता है तो भी प्रेग्नेंसी हो सकती है। हालांकि ये बहुत दुर्लभ है । बहरहाल निकोल को अब ये पता लगने का बाद ब्‍वॉयफ्रेंड के शक का भी डर था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ । उसने पूरी प्रेग्नेंसी में निकोल का साथ दिया । हालांकि अब वो दोनों साथ नहीं है लेकिन निकोल अपनी बेटी को समत्‍कार से कम नहीं मानती । निकोल के मुताबिक लोग उसे अब भी वर्जिन मैरी कहकर पुकारते हैं ।