लाडली की कराई थी लव मैरिज, दहेज में दी क्रेटा, बेटी बैंक में Executive फिर भी उसे मार डाला

दहेज का दंश ना जानें कितनी ही बेटियों की जान ले चुका है, अब भी मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं । ताजा मामला हरियाणा का है ।

New Delhi, Mar 12: लालची, लोभियों को जितना मिले उतना कम है । बात जब दहेज की हो तब तक जैसे इनका पेट कभी भरता ही नहीं है । अहमदाबाद की आएशा को अभी देश भूला भी नहीं है कि एक और बेटी दहेज की भेंट चढ़ गई है । दिल को सन्‍न कर देने वाला ये मामला हरियाणा के गुरूग्राम से सामने आया है । यहां एक पिता ने अपनी बेटी के प्‍यार का मान रखा, उसकी धूमधाम से शादी की । दामाद के परिवार को मन भरके सामान दिया, बावजूद इसके दहेज के भूखों का पेट नहीं भरा । साल के अंदर ही पिता को अपनी बेटी की मौत की खबर मिली ।

Advertisement

पिता बोले- इन जानवरों को फांसी दो
यह शर्मनाक घटना गुरुग्राम के बिलासपुर थाना क्षेत्र की है, जहां 26 वर्षीय विवाहिता तनुजा की ससुराल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। पीड़िता के पिता ने थाने पहुंचकर ससुरालवालों के खिलाफ हत्या की शिकायत दर्ज करवाई है । पिता के मुताबिक ऐसे लोभियों को तो फांसी पर लटका देना चाहिए । मामले की जब जांच हुई तो पता चला कि मृतका की मौत जहरीला प्रदार्थ खाने से हुई है।

Advertisement

10 महीने पहले हुई थी शादी
मृतका की शादी पिछले साल लॉकडाउन के दौरान 20 मई 2020 को हुई थी, वो संदीप नाम के एक युवक को प्‍यार करती थी । परिजनों ने बेटी की खुशी की खातिर लव कम अरेंज्ड मैरिज करवा दी। लेकिन शादी के बाद तनुजा के लिए ससुरात नरक से बदतर हो गया, पिता का आरोप है कि ससुरालवाले तनुजा पर तानों और तरह-तरह की शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना करते रहे । उसे और दहेज की डिमांड करने लगे, जब वह ऐसा करने से मना करती तो उसके साथ मारपीट की जाती।

Advertisement

बेटी को प्रताडि़त कर रहे थे
बेटी की ऐसी मौत से पिता का दर्द से बुरा हाल है, उन्होंने कहा कि उनकी बेटी दहेज के लिए प्रताड़ित होने के बावजूद भी वह अपने माता-पिता की इज्जत की खातिर सब सहती रही। पिता ने कहा कि उसके इतना सहने के बाद भी जानवरों की प्रताड़ना कभी कम नहीं हुई। आखिरकार उन्‍होंने मेरी बेटी को मार ही दिया। पिता के आरोपों पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है ।