विराट कोहली के बयान से सस्पेंस खत्म, रोहित के साथ ये दिग्गज करेगा ओपनिंग!

टी-20 में बतौर भारतीय ओपनिंग जोड़ी की बात की जाए, तो रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी सबसे सफल है, रोहित और धवन की जोड़ी ने 52 पारियों में 34 के औसत से 1743 रन बनाये हैं।

New Delhi, Mar 12 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 सीरीज से पहले बड़ा बयान दिया है, पहले मैच के कुछ घंटे पहले कप्तान ने कहा बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी पहली पसंद है, यानी 12 मार्च से शुरु हो रही 5 मैचों की सीरीज के पहले मैच में शिखर धवन को बाहर बैठना पड़ेगा, इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की थी।

Advertisement

विराट ने क्या कहा
विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहुल और रोहित पहले मैच में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करेंगे, यदि रोहित या राहुल को आगे आराम दिया जाता है, या कुछ होता है, तो शिखर धवन बैकअप ओपनर के तौर पर हमारे पास हैं, इससे पहले रोहित ने दूसरे ओपनर के तौर पर उनके साथ किसे उतारा जाए, इस पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया था।

Advertisement

लक्ष्मण ने की थी वकालत
दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित और राहुल को बतौर ओपनर भेजे जाने की वकालत की थी, साथ ही शिखर धवन को तीसरे सलामी बल्लेबाज के रुप में टीम में रखने को कहा था, पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि देश में इस साल टी-20 विश्वकप खेला जाना है, ऐसे में शिखर धवन को बैकअप ओपनर के तौर पर रखना होगा।

Advertisement

रोहित-शिखर की जोड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाये
टी-20 में बतौर भारतीय ओपनिंग जोड़ी की बात की जाए, तो रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी सबसे सफल है, रोहित और धवन की जोड़ी ने 52 पारियों में 34 के औसत से 1743 रन बनाये हैं, उन्होने 4 बार शतकीय और 7 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है, केएल राहुल और रोहित बतौर ओपनिंग दूसरी सफल जोड़ी हैं, दोनों ने 11 पारियों में 51 के औसत से 558 रन बनाये हैं, दो बार शतकीय और 1 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है।