घायल होकर गोद में वापस लौटे पृथ्वी शॉ, बल्लेबाजी में रचा इतिहास, आज तक नहीं कर सका कोई बल्लेबाज!

मुंबई के लिये अच्छी बात ये रही, कि बल्लेबाजी आने से पहले पृथ्वी फिट हो गये, वो यूपी की आखिरी के ओवर्स में फील्डिंग के लिये मैदान पर लौटे।

New Delhi, Mar 14 : विजय हजारे ट्रॉफी के 2020-21 फाइनल में यूपी के खिलाफ फील्डिंग के दौरान मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ घायल हो गये, उनकी चोट इतनी गंभीर है कि दायें हाथ के इस स्टार बल्लेबाज को गोद में उठाकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा, पृथ्वी विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वो इस टूर्नामेंट के इतिहास में 750 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

Advertisement

चोट लगी
पृथ्वी को यूपी की पारी के दौरान 24वें ओवर में चोट लगी, वो पहली स्लिप में फील्डिंग कर रहे थे, मुंबई के युवा स्पिन गेंदबाज प्रशांत सोलंकी गेंदबाजी कर रहे थे, यूपी को माधव कौशिक स्ट्राइक पर थे, prithvi shaw पहली गेंद पर माधव का कैच छूटा, फिर उन्होने दो रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया, दूसरी गेंद पर वो कोई रन नहीं ले पाये, तीसरी गेंद पर उन्होने तेज शॉट खेला, और गेंद तेजी के साथ पहली स्लिप में खड़े पृथ्वी के पैर के आगे के हिस्से में जा लगी, पृथ्वी दर्द से कराहते हुए वहीं गिर पड़े, उन्हें टीम के साथियों और फिजियो तुरंत मैदान से बाहर ले गये।

Advertisement

मुंबई ने ली राहत की सांस
हालांकि मुंबई के लिये अच्छी बात ये रही, कि बल्लेबाजी आने से पहले पृथ्वी फिट हो गये, वो यूपी की आखिरी के ओवर्स में फील्डिंग के लिये मैदान पर लौटे, उन्होने यूपी के ऑलराउंडर अक्षदीप नाथ को रन आउट भी किया। prithvi shaw पृथ्वी के फिट होने से पहले मुंबई टीम प्रबंधन ने राहत की सांस ली, उन्होने बल्लेबाजी में दम दिखाया, हालांकि इस टूर्नामेंट में अपने 5वें शतक से चूक गये, शॉ ने 39 गेंदों में 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, उन्होने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 4 छक्के लगाये।

Advertisement

पृथ्वी ने रचा इतिहास
पृथ्वी शॉ का बल्ला इस टूर्नामेंट में खूब रन उगल रहा है, उन्होने अब तक एक नाबाद दोहरे शतक के साथ कुल 4 शतक लगाये हैं, उनके इस टूर्नामेंट में अब तक 754 रन हो चुके हैं, जिसमें नाबाद 105, नाबाद 227, नाबाद 185 और 165 रन भी शामिल है।