मां-बेटी की इस जोड़ी ने किया कमाल, एक साथ लग गई सरकारी नौकरी, खबर सुनकर ग्रामीण दंग

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से एक बहुत ही खुशी की खबर आई है, यहां एक मां-बेटी की जोड़ी ने मिसाल कायम कर दी है । जानें पूरी खबर ।

New Delhi, Mar 15: हिमाचल प्रदेश में एक मां-बेटी ने अद्भुत कारनामा कर दिखाया है, उनकी कामयाबी गांव की दूसरी महिलाओं के बीच मिसाल बन गई है । दरअसल हमीरपुर जिले की नारा पंचायत के ज्याणा गांव में मां और बेटी की एक साथ सरकारी नौकरी लग गई है। इस खुशखबरी के बाद पूरे इलाके में जश्न का माहौल है।

Advertisement

मां-बेटी की लब गई नौकरी
हमीरपुर की रहने वालीं रीता चौहान नाम की महिला की नियुक्ति शिक्षा विभाग में टीजीटी आर्ट्स के तौर पर हुई है। जबकि, उनकी बेटी शिवानी चौहान का चयन आईटीबीपी (ITBP) में हुआ है। शिवानी चौहान ने बीएससी की है और बीएड के अंतिम सेमेस्टर में पढ़ रही हैं।

Advertisement

गांव में खुशी की लहर
प्रदेश से सामान्य वर्ग के लिए मात्र एक ही पद रिक्‍त था, जिस पर शिवानी की तैनाती हुई है। शिवानी ने की शुरुआती पढ़ाई आकाश मॉडल स्कूल लहड़ा से की, 12वीं की पढ़ाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल गलोड़ और बीएससी राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर से पूरी की। मां-बेटी दोनों को एक साथ सरकारी मिलने की खबर से पूरे इलाके में इनकी चर्चा हो रही है । परिवार बहुत ही खुश है ।

Advertisement

मेहनत का फल
मां-बेटी की इस जोड़ी में मां रीता कुमारी ने कहा कि ये बेहद ही खुशी के पल हैं एक साथ दो सरकारी नौकरी लगने से पूरा परिवार भी खुश है। उन्होंने कहा कि अगर मेहनत की जाए तो फल अवश्य मिलता है। वहीं शिवानी ने कहा कि देश सेवा का जज्बा उन्हें अपने दादा जी से मिला है । उनके दादा सेना में रहे हैं।