डीसीपी दफ्तर में ACP लूट रहा था महिला की इज्‍जत, ACB ने धर दबोचा, रिश्‍वत नहीं तो रिलेशन चाहता था

राजथान से ऐ ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पुलिस की छवि पर बदनुमा दाग लगा दिया है । रिश्‍वत ना देने पर यहां एक अधिकारी ने पीडि़ता की अस्‍मत का ही सौदा कर लिया ।

New Delhi, Mar 15: राजस्‍थान के जयपुर में एक पुलिस अफसर ने पूरे विभाग के मुंह पर कालिख पोत दी है । खाकी वर्दी को शर्मसार कर देने वाले इस मामले ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि महिलाएं कहीं सुरक्षित नहीं है, भूखे भेडि़ए वर्दी में भी मुंह बाए खड़े हैं । पूरा मामला जयपुर का है, ज‍हां एसीबी ने एक पुलिस अफसर को ऑफिस में ही युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथ पकड़ा है। हैरानी इस बात की कि ये युवती उससे इंसाफ मांगने आई थी, खुद के साथ हुई दुष्‍कर्म जैसी घिनौनी वारदात में न्‍याय मांग रही थी ।

Advertisement

रिश्वत नहीं तो रिलेशन
राजधानी जयपुर में आरपीएस अफसर कैलाश बोहरा को एसीबी ने हिरासत में लिया है। आरोपी अधिकारी जयपुर शहर जिले की महिला अत्याचार अनुसंधान यूनिट में बतौर प्रभारी सहायक पुलिस आयुक्त तैनात था । पीड़िता की शिकायत के मुताबिक, आरोपी ने पहले पीड़िता से मामले की जांच के लिए रिश्वत मांगी, जब उसने पैसे देने से इंकार कर दिया तो वह अस्मत मांग कर उसे परेशान करने लगा। जिसके बाद परेशान होकर पीड़िता ने एसीबी से पूरे मामले की शिकायत की।

Advertisement

अफसर की काली करतूत
एसीबी के डीजी बीएल सोनी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस अफसर कैलाश बोहरा के खिलाफ 6 मार्च को जयपुर की रहने वाली 30 साल की लड़की ने शिकायत लिखवाने आई थी। पीड़िता के मुताबिकwomen (3) उसने जवाहर सर्किल थाने में एक युवक व अन्य लोगों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज करवाया है। जिसकी जांच एसीपी कैलाश बोहरा कर रहे हैं। युवती ने कहा कि उन्होंने आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पहले मुझसे रिश्वत मांगी। जब मैंने मना कर दिया तो उन्होंने फिजिकल रिलेश्न बनाने का दवाब बनाया। इतना ही नहीं वो ऑफिस टाइम के बाद भी मिलने के लिए बुलाने लगे।

Advertisement

योजना बनाकर धर दबोचा
युवती की शिकायत के बाद आरोपी अफसर को रंगे हाथ पकड़ने के लिए पूरा प्लान बनाया गया । रविवार को सुबह कैलाश बोहरा ने जब पीड़िता को डीसीपी कार्यालय में मिलने के लिए बुलाया तो एसीबी की टीम भी arrested1पीछे पीछे चल दी। युवती के आने के बाद बोहरा ने ऑफिस का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। जिसके कुछ देर बाद ही एसीबी की टीम ने कैलाश बोहरा को महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। सोशल मीडिया पर राजस्‍थान पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है ।

Advertisement