BJP को बंपर फायदा, लेकिन ममता का जलवा बरकरार, जानिये क्या कहता है ABP News का लेटेस्ट सर्वे!

पश्चिम बंगाल में 2016 विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी ने 294 में से 211 सीटों पर जीत हासिल की थी, पोल कहता है कि इस बार भी ममता बनर्जी की सरकार बनने के आसार हैं।

Advertisement

New Delhi, Mar 16 : पश्चिम बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच तीखी जंग चल रही है, लेकिन एबीपी न्यूज-सी वोटर की मानें, तो एक बार फिर से ममता बनर्जी का जादू बंगाल के लोगों के सिर चढकर बोल रहा है, उनकी सरकार बननी तय मानी जा रही है, सर्वे कहता है कि बंगाल के मुख्यमंत्री के तौर पर ममता लोगों की पहली पसंद है, हालांकि पोल ये भी कहता है कि 2016 की अपेक्षा ममता दीदी को थोड़ा नुकसान भी होगा, 2016 में टीएमसी को 44.9 फीसदी वोट मिले थे, अनुमान के मुताबिक इस बार ये वोट 1.5 फीसदी कम होकर 43.4 फीसदी रह सकता है।

Advertisement

बीजेपी को बंपर फायदा
सर्वे के अनुसार इस बार बीजेपी को अच्छी बढत मिलती दिख रही है, पिछली बार पार्टी को 10.2 फीसदी वोट मिले थे, जो इस बार बढकर 38.4 फीसदी होने का अनुमान है, पार्टी को 28.2 फीसदी का फायदा होता दिख रहा है, कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन को सबसे ज्यादा नुकसान होता दिखाई पड़ रहा है, पिछली बार उन्हें 37.9 फीसदी वोट मिले थे, लेकिन इस बार उन्हें 12.7 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है, गठबंधन को 25.2 फीसदी वोटों को नुकसान होता दिख रहा है।

Advertisement

कितनी सीटें
पश्चिम बंगाल में 2016 विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी ने 294 में से 211 सीटों पर जीत हासिल की थी, पोल कहता है कि इस बार भी ममता बनर्जी की सरकार बनने के आसार हैं, mamta Banerjee टीएमसी इस बार 150-166 सीटें जीत सकती है, जबकि बीजेपी के खाते में 98 से 114 सीटें जा सकती है, कांग्रेस-वाम गठबंधन को 23 से 31 सीटों से संतोष करना पड़ेगा। जबकि पिछले चुनाव में कांग्रेस गठबंधन ने 76 सीटें जीती थी, जबकि बीजेपी सिर्फ तीन सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी थी।

बीजेपी-टीएमसी में लड़ाई
बंगाल में इन दिनों राजनीतिक तपिश महसूस की जा रही है, टीएमसी को बीजेपी सीधे चुनौती दे रही है, बीजेपी ने पीएम मोदी से लेकर अमित शाह और सीएम योगी जैसे दिग्गजों को उतार रखा है, अब देखना है कि आने वाले कुछ दिनों में लोगों की राय बदलती है, या फिर एक बार फिर ममता बनर्जी प्रदेश की सीएम चुनी जाती हैं।