अश्विन ने ऋषभ पंत पर लगाया सनसनीखेज आरोप, कहा मुझे नीचा दिखाया, जानिये पूरा मामला?

इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में आर अश्विन गेंद और बल्ले से लाजबाव फॉर्म में थे, सीरीज में उन्होने 32 विकेट अपने नाम किये, एक शतक लगाकर टीम को 3-1 से सीरीज जीतने में मदद की।

New Delhi, Mar 16 : युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खूब सुर्खियां बटोरी थी, अपने कीपिंग से लोगों को चौंकाया, यहां तक कि अपनी इस कामयाबी को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी बरकरार रखा, लोगों से तारीफें मिली. लेकिन इसके बावजूद टेस्ट टीम में उनके साथी अश्विन उनसे ज्यादा खुश नहीं हैं, सबका दिल जीतने वाले ऋषभ ने अश्विन का दिल तोड़ने का काम किया है, भारतीय स्पिनर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान डीआरएस पर सही फैसले लेने में उन्हें पंत से मदद नहीं मिली और उन्हें नीचा दिखना पड़ा।

Advertisement

लाजबाव फॉर्म में अश्विन
इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में आर अश्विन गेंद और बल्ले से लाजबाव फॉर्म में थे, सीरीज में उन्होने 32 विकेट अपने नाम किये, एक शतक लगाकर टीम को 3-1 से सीरीज जीतने में मदद की, ashwin अश्विन के इस प्रयास के लिये उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था, लेकिन जैसा प्रदर्शन उन्होने गेंद और बल्ले से किया। वैसा वो डीआरएस कॉल के मामले में खरे नहीं उतरे।

Advertisement

डीआरएस को भविष्य की सीरीज में बेहतर करेंगे
पूरी सीरीज में दायें हाथ के ऑफ स्पिनर अपने डीआरएस कॉल के लिये जूझते रहे, वो और कप्तान विराट कोहली ने एलबीडब्लयू के कई रेफरल गलत लिये, अश्विन ने हालिया इंटरव्यू में कहा, ashwin (1) उनकी कोशिश भविष्य में इसे बेहतर करने की होगी, हालांकि उन्होने ये भी कहा कि ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि विकेटकीपर ऋषभ पंत से हमें ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला, उन्होने कहा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री भी पंत के डीआरएस कॉल से प्रभावित नहीं थे।

Advertisement

नीचा दिखना पड़ा
दिग्गज क्रिकेटर ने कहा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले मेरी डीआरएस की स्थिति बेहतर थी, ये एक ऐसी चीज है, जिसके लिये विकेटकीपर पर भी निर्भर रहना होता है, मैंने जब पंत से पूछा कि क्या बॉल लाइन को हिट कर रही है या नहीं, तो उन्होने कहा वैसे कीपर के लिये भी मुश्किल होता है, जब मैं थोड़ी बाउंस के साथ गेंदबाजी कर रहा हूं, ashwin-root लेकिन वास्तव में ऋषभ पंत की वजह से डीआरएस के मामले में मुझे कई मौकों पर झुकना पड़ा। भारतीय स्पिनर ने कहा कि इसके लिये जो भी सुधार की जरुरत होगी मैं करुंगा, आने वाली टेस्ट सीरीज में मैं बेहतर डीआरएस की कोशिश करुंगा, अश्विन अब आईपीएल 2021 में खेलते दिखेंगे, वो 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलेंगे, जिसमें ऋषभ पंत भी हैं।