शूटिंग करने कनाडा गए थे राजपाल यादव, वहीं हुआ प्‍यार और कर ली दूसरी शादी, ऐसी है लव स्‍टोरी

राजपाल यादव बॉलीवुड के चंद सफल कॉमेडियन में से एक हैं, उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें आगे पढ़ें ।

New Delhi, Mar 16: बॉलीवुड के कॉमेडी एक्‍टर्स में से एक टॉप के कॉमेडियन राजपाल यादव आज अपना बर्थडे मना रहे हैं । बेहद छोटे-छोटे रोल्‍स से अपने करियर की शुरुआत करने वाले राजपाल को पहचान राम गोपाल वर्मा की फिल्म जंगल से मिली, ये साल 2000 में आई थी । फिल्‍म में वो एक आतंकवादी के किरदार में दिखे । राजपाल यादव ने इसके बाद कई फिल्‍में की, इंडस्‍ट्री के सीनियर एक्‍टर्स के साथ मजेदार किरदारों में नजर आए । प्रोफेशनल लाइफ से अलग राजपाल यादव की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने राधा यादव से शादी की है, दोनों की लव स्‍टोरी दिलचस्‍प है ।

Advertisement

कनाडा में हुई थी मुलाकात
राजपाल यादव और उनकी पत्‍नी राधा की मुलाकात कनाडा में हुई थी। हुआ कुछ यूं था कि, राजपाल एक फिल्म की शूटिंग के लिए कनाडा गए हुए थे । यहीं एक दोस्त के जरिए राजपाल, राधा से हुई। एक इंटरव्यू में राजपाल ने बताया कि पहले मुलाकात में हमारे बीच कोई भी बात नहीं हुई थी। उस शाम हम फिर मिले और एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। राजपाल ने बताया कि भारत आने के बाद भी वो राधा के संपर्क में रहे थे।

Advertisement

10 महीने बाद कर ली शादी
राजपाल ने बताया कि हम काफी देर फोन पर बातचीत करते थे। इस दौरान मेरा लंबा-चौड़ा फोन का बिल आया था। 10 महीने बाद हमने शादी कर ली। एक इंटरव्यू के दौरान राधा ने भी अपने मन की बात कही थी, उन्‍होंने कहा कि ‘मैं जब पहली बार मुंबई पहुंची, तब राजपाल मुझे अपने घर लेकर गए थे। उन्होंने मुझे सरप्राइज देने के लिए घर का इंटीरियर उसी होटल की तरह कराया था, जैसा कनाडा के होटल में था, जहां हम पहली बार मिले थे।’

Advertisement

पहली पत्नी की मौत के बाद राधा से की दूसरी शादी
आपको बता दें ये राजपाल की दूसरी शादी है। उनकी पहली पत्‍नी की मौत बेटी के जन्म के दौरान हो गई थी, उनका नाम करुणा था । राजपाल यादव अपनी बड़ी बेटी ज्योति की शादी करवा चुके हैं, उनके दामाद बैंकर हैं। राधा और राजपाल के तीन बच्चे हैं। बात करें राजपाल यादव के बचपन की तो ये संघर्ष से भरा हुआ था । वो 6 भाई बहनों में एक थे, पिता खेती कर गुजर बसर करते थे । स्‍कूल से निकलने के बाद राजपाल यादव ने दो साल तक कपड़े की फैक्ट्री में टेलरिंग का भी काम किया था।