अमरिंदर की टीम से आउट होने के बाद पंजाब में बड़ा सिक्स मारने वाले हैं सिद्धू, बड़ी जिम्मेदारी!

जब से सिद्धू अमरिंदर सिंह सरकार से बाहर हुए हैं, कांग्रेस उन्हें लगातार मनाने की कोशिश कर रही है, क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के राहुल-प्रियंका गांधी के साथ काफी अच्छे संबंध हैं।

New Delhi, Mar 17 : पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को लंच पर साथ होंगे, इस सियासी मुलाकात को पंजाब की सियासत में बड़ी मुलाकात माना जा रहा हैं, कांग्रेस नेता सिद्धू को पंजाब का डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है, कहा जा रहा है कि यही एक विकल्प है, कि पार्टी अस्थिर नेता को शांत कर सकती है और विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश ईकाइ में चीजों का निपटान कर सकते हैं।

Advertisement

अच्छा काम करेंगे
बताया जा रहा है कि सीएम अमरिंदर सिंह के डिप्टी सीएम के रुप में नवजोत सिंह सिद्धू मिलकर प्रदेश के लिये अच्छा काम करेंगे, Navjot singh Sidhu अमरिंदर सिंह सक्रिय रुप से सीएम का चेहरा होंगे, क्योंकि कांग्रेस राज्य इकाई में कोई अशांति नहीं चाहती।

Advertisement

गांधी परिवार के नजदीकी
जब से सिद्धू अमरिंदर सिंह सरकार से बाहर हुए हैं, कांग्रेस उन्हें लगातार मनाने की कोशिश कर रही है, क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के राहुल-प्रियंका गांधी के साथ काफी अच्छे संबंध हैं, इस तथ्य के अलावा उन्हें एक प्रभावी प्रचारक के रुप में देखा जाता है, जो पार्टी की मदद कर सकते हैं।

Advertisement

सिद्धू को नहीं मनाया, तो कांग्रेस को है ये डर
कांग्रेस को लगता है कि सिद्धू अगर किसी प्रतिद्वंदी के साथ जुड़ते हैं, तो पार्टी को नुकसान पहुंचाने की मारक क्षमता रखते हैं, भले ही ये व्यक्तिगत रुप से उनकी बहुत मदद ना करें, वो अकाली दल में शामिल नहीं हो सकते है, sidhu kejri आम आदमी पार्टी उनके लिये एक विकल्प है, पंजाब कांग्रेस ने चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी प्रशांत किशोर को सौंपी है, इसके अलावा उन्हें सीएम का सलाहकार नियुक्त किया गया है। पिछले चुनाव में भी उनकी बड़ी भूमिका थी।

बयान बताते हैं कि नाराज हैं सिद्धू
हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के वित्त बजट की आलोचना की है, राज्य सरकार को केन्द्रीय कृषि कानूनों को बेअसर करने के लिये वैकल्पिक बिलों का मसौदा तैयार नहीं करने के लिये भी नारा दिया, बयानों में भी व्यापक रुप से उन्हें पार्टी के असंतुष्ट नेता के रुप में देखा गया।