जिस बेटे को 9 महीने पेट में रखा जन्‍म के 8 माह बाद उसे ही मार डाला, इतनी मजबूर हुई कि खुद भी …

घरेलु कलह ने फिर दो मासूमों की जान ले ली, गुजरात से आई ये खबर बड़ी ही दुखद है । य‍हां एक मां ने मजबूर होकर अपने ही कलेजे के टुकड़े की हत्‍या कर खुद को फांसी पर लटका लिया ।

New Delhi, Mar 17: गुजरात के हालोल इलाके से आई खबर ने पूरे इलाके में सनसनी मचा दी है । कोई नहीं जानता था कि एक घर में कुछ ऐसा हो रहा है जिसका अंजाम इतना दर्दनाक भी हो सकता है । यहां एक महिला ने परिवार में और पति से आपसी मनमुटाव से तंग आकर पहले तो अपने आठ महीने के बेटे की हत्या की, फिर मजबूर होकर खुद को फांसी लगाकर सुसाइड भी कर लिया।

Advertisement

कोई रास्‍ता नहीं बचा था …
दिल को चीर देने वाली ये दर्दनाक घटना गुजरात के हालोल थाने इलाके के उभरवाड गांव की है। यहां रेशमा नाम की महिला ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि अब सब हैरान हो गए हैं । घटना की जानकारी मिलने के बाद रेशमा के पिता, परिजन बेसुध हो गए । मृतका के पिता ने ससुरालवालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया है और तुरंत उनकी गिरफ्तारी की मांग की है ।

Advertisement

ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर उठाया कदम
रेशमा के परिवार का कहना है कि उसने ससुरालवालों के जुल्मों से परेशान होकर ये कदम उठाया है । उसे इतना प्रताड़ित किया गया कि आखिरकार उसे मरने के अलावा और कुछ नहीं दिखा। मृतका के पिता ने बताया कि उनकी बेटी रेशमा की शादी तीन साल पहले कमलेशन नाम के युवक के साथ हुई थी, वो शुरू से पिता के साथ दुकान पर बैठा करती थी और उनके साथ काम में हाथ बंटाती थी । इस वजह से वो घरेलु काम नहीं जानती थी । शादी के बाद इसी बात को लेकर ससुरालवाले उसे ताना मारा करते थे । आए दिन उसे दूसरों के सामने नीचा दिखाया जाता । पिता के मुताबिक रेशमा के बारे में शादी से पहले ही ससुरालवालों को बता दिया गया था कि रेशमा घर का कामकाज नहीं जानती है, आपको उसे सब सिखना होगा । लेकिन तब हां कहने के बाद वो शादी के बाद रेशमा को बहुत परेशान करने लगे । और अब उनकी बच्‍ची ने ऐसा कदम उठा लिया ।

Advertisement

ससुरालवालों पर पुलिस को भी शक
आपको बता दें कि मृतका रेशमा का पति एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है, जब कमलेश नौकरी पर चला गया तो सोमवार शाम रेशमा ने पहले बेटे का गला दबाया और फिर उसकी हत्या के बाद खुद भी पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को शक इसलिए हुआ क्‍योंकि जब रेशमा का शव नीचे उतारा गया तो ससुरालवालों ने इसकी जानकारी मृतका के पिता को नहीं दी । खुद पुलिस ने फोनकर बेटी की मौत की खबर दी थी।