कुश्ती मैच में मिली हार, तो फोगाट सिस्टर्स की बहन ने दे दी जान, हर कोई सन्न!

फाइनल मुकाबला 14 मार्च को खेला गया, जिसमें रितिका को एक प्वाइंट से हार का सामना करना पड़ा, इस हार के बाद रितिका सदमे में चली गई, उन्होने सुसाइड का रास्ता खोज लिया।

New Delhi, Mar 18 : भारतीय महिला कुश्ती में फोगाट सिस्टर्स का खूब नाम है, गीता और बबीता फोगाट अपने खेल के दम पर देश का नाम रोशन किया है, इन दोनों की ममेरी बहन रितिका भी कुश्ती में देश का नाम ऊंचा करना चाहती थी, इसके लिये काफी मेहनत भी कर रही थी, रितिका का सफर कुश्ती में हालांकि काफी कम रहा, और स्टेट लेवल, सब जूनियर टूर्नामेंट में हार के बाद उन्होने खुदकुशी कर ली, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये टूर्नामेंट 12 से 14 मार्च के बीच भरतपुर में खेला गया।

Advertisement

14 मार्च को मैच
फाइनल मुकाबला 14 मार्च को खेला गया, जिसमें रितिका को एक प्वाइंट से हार का सामना करना पड़ा, इस हार के बाद रितिका सदमे में चली गई, उन्होने सुसाइड का रास्ता खोज लिया, उन्होने पंखे में अपना दुपट्टा डालकर फांसी लगा ली।

Advertisement

महावीर फोगाट भी मौजूद
ऐसा कहा जा रहा है कि द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीतने वाले महावीर फोगाट भी उस टूर्नामेंट में मौजूद थे, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रितिका के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार वालों को सौंप दिया गया है, पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।

Advertisement

देश का नाम रोशन
आपको बता दें कि गीता और बबीता फोगाट ने महिला कुश्ती में देश का नाम रोशन किया है, दोनों बहनों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल किय़ा था, अब बबीता फोगाट राजनीति में उतर चुकी हैं, वो 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुकी हैं, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा।