बंगाल में बरस रहे बम और गोलियां, जगह-जगह CCTV में तोड़फोड़, बीजेपी का टीएमसी पर आरोप

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि बमबारी के पीछे कौन लोग थे । सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, ‘हम पिछले 10 से 12 दिनों से पुलिस को सूचित कर रहे हैं, लेकिन पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया है ।

New Delhi, Mar 18: पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान में अब 10 दिन से भी कम का समय शेष है, बावजूद इसके हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं । ताजा हमला उत्तरी 24 परगना के जगदल में हुआ है, यहां क्रूड बम से हमला किया गया । हमले में एक बच्चा समेत 3 लोग घायल हो गए हैं । जिस जगह यह हमला हुआ वह स्थान बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर से ज्यादा दूर नहीं था । बीजेपी इस हमले से बिफरी हुई है, अब तैयारी चुनाव आयोग से शिकायत करने की है ।

Advertisement

बीजेपी में भारी नाराजगी  
अपने इलाके में बम फेंके जाने की घटना पर बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि करीब 15 स्थानों पर बम फेंके गए हैं और पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को तीन लोगों और उनके सहयोगियों द्वारा तोड़ दिया गया । वहीं इस घटना पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि टीएमसी ‘हिंसा की राजनीति’ का पर्याय है ।आचार संहिता के लागू होने के बाद भी गुंडे वहां बमबारी और गोलियां बरसा रहे हैं । चुनाव आयोग को इसे एक चेतावनी के रूप में लेना चाहिए, अन्यथा हमें संदेह है कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो पाएगा ।

Advertisement

चुनाव आयोग से शिकायत
दिल्ली में पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि हम घटना के संबंध में चुनाव आयोग से संपर्क करेंगे । घटना को लेकर बताया गया है कि कुछ अज्ञात लोगों ने 17 नंबर की गली की ओर बम फेंके लेकिन बम भाटापारा नगर पालिका के 18 नंबर वार्ड में जा गिर । बमबारी की यह घटना शाम के समय की गई, जिसके चलते स्‍थानीय लोगों में डर पैदा हो गया । जगदल पुलिस भी मौके पर पहुंची, बताया गया कि एक बम तो पुलिस के सामने ही गिरा ।

Advertisement

पुलिस पर बरसे सांसद
घटना के बाद बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह भी मौके पर पहुंचे, उन्‍होंने पुलिस को कथित रूप से निष्क्रियता के लिए कड़ी चेतावनी दी । पुलिस को मौके से हटने के लिए कहते हुए भी देखा गया । हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि बमबारी के पीछे कौन लोग थे । सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, ‘हम पिछले 10 से 12 दिनों से पुलिस को सूचित कर रहे हैं, लेकिन पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया है ।हमने चुनाव आयोग को भी बताया था और इस दौरान फिर से बमबारी की घटना हो गई ।इस हमले में एक बच्चे समेत 3 लोग घायल हुए हैं । वास्तव में पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया है ऐसा वे सत्ताधारी दल के निर्देशों पर कर रहे हैं । अर्जुन सिंह ने आगे यह भी कहा कि अगर पुलिस इसके खिलाफ कदम नहीं उठाती है तो ये खेल बहुत खतरनाक होगा और तृणमूल कांग्रेस और उनके गुंडे खत्म हो जाएंगे । बीजेपी ने आरोप लगाया कि जानबूझकर भय का माहौल बनाया जा रहा है ताकि जनता अपना वोट न डाल सके।