मनरेगा मजदूर को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार, संपत्ति के नाम पर 3 बकरी!

चंदना के पति सरबन एक राजमिस्त्री है, उन्हें एक दिन के काम के 400 रुपये मिलते हैं, मानसून के मौसम में जब मजदूरों को ढूंढना मुश्किल होता है, चंदना उनके साथ काम करती है, दोनों मनरेगा कार्डधारक हैं।

New Delhi, Mar 18 : बीजेपी ने आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बांकुरा स्थित सल्तोरा विधानसभा सीट से एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी को उम्मीदवार बनाया है, बीजेपी उम्मीदवार 30 वर्षीय चंदना बौरी ने हाल ही में अपना नांमांकन किया, जिसमें उन्होने अपनी जो संपत्ति घोषित की है, उनके अनुसार उनके पास तीन बकरी, तीन गाय, एक झोपड़ी, बैंक में जमा और नकदी मिलाकर 31,985 रुपये की संपत्ति है।

Advertisement

घर में शौचालय नहीं
बीजेपी उम्मीदवार के घर में शौचालय नहीं हैं, उन्हें शौच करने के लिये झाड़ियों में जाना पड़ता है, तथा पीने के पानी के लिये भी नल की व्यवस्था नहीं है, ऐसे में उन्हें घर के जरुरतों को पूरा करने के लिये कहीं और से पानी लाना पड़ता है।

Advertisement

पति दिहाड़ी मजदूर
चंदना के पति सरबन एक राजमिस्त्री है, उन्हें एक दिन के काम के 400 रुपये मिलते हैं, मानसून के मौसम में जब मजदूरों को ढूंढना मुश्किल होता है, चंदना उनके साथ काम करती है, दोनों मनरेगा कार्डधारक हैं। BJP Flag दोनों के तीन बच्चे हैं, बहुत समय पहले तक चंदना का सपना था कि वो अपने घर में एक शौचालय हो, अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक चंदना ने कहा कि हमें शौच के लिये पास के मैदान में जाना होता था, पिछले साल हमें 60 हजार रुपये प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त मिली और दो पक्के कमरे बनाये गये।

Advertisement

पार्टी के लिये सक्रिय
चंदना जिले की सीनियर बीजेपी सदस्य है, वो गंगाजलघाटी ब्लॉक के केलई गांव में हर दिन सुबह 8 बजे कमल के प्रिंट वाली भगवा साड़ी पहने एक मैटाडोर में चुनाव प्रचार के लिये निकलती है, वो अकसर अपने बेटे को साथ ले जाती है। abhishek mamta चंदना ने कहा टीएमसी भ्रष्ट है, उनके राज में कोई विकास कार्य नहीं हुआ, जो भी पैसा मोदी ने कल्याणकारी योजनाओं के लिये भेजा है, उसे जेब में रख लेते हैं, शौचालय से लेकर घर की योजनाओं तक के लिये लोगों को टीएमसी लोगों को पैसे देने पड़ते हैं।

उम्मीदवारी पर क्या बोली
अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र सल्तोरा से टीएमसी के स्वप्न बारुई ने पिछले दो बार से 10 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है, इस बार पार्टी ने नये उम्मीदवार संतोष कुमार मंडल को मैदान में उतारा है। चंदना ने कहा मुझे स्थानीय लोगों से 8 मार्च को अपनी उम्मीदवारी के बारे में पता चला, मैं तो गरीब परिवार से आती हूं, मुझे उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने दिखाया कि टिकट के लिये किसी बड़ी पहुंच या पैसे की जरुरत नहीं है।