उत्‍तराखंड के नए बने सीएम ने लड़कियों की ‘फटी जींस’ पर उठाए सवाल, अमिताभ की नातिन ने दिया जवाब

उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत का लड़कियों की फटी जींस को लेकर बयान सोशल मीडिया पर चर्चा में है । अमिताभ नातिन नव्या ने उन्‍हें करारा जवाब दिया है ।

New Delhi, Mar 18: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत ने सत्ता संभालते ही अपना पहला विवादित बयान दे डाला है । मंगलवार के दिन बाल अधिकार संरक्षण आयोग की एक वर्कशॉप का उद्घाटन करते हुए सीएम ने महिलाओं के कपड़ों पर टिप्‍पणी कर दी, सीएम ने एक ऐसा बयान दे दिया कि बड़ा बवाल खड़ा हो गया । उनके बयान पर गौर करें तो स्‍पष्‍ट है कि उनकी नजरों में महिलाओं का फटी जींस पहनना संस्कार नहीं है ।

Advertisement

ये है विवादित बयान
उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने बयान में कहा था – आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सब सही है…ये कैसे संस्कार हैं । बच्चों में कैसे संस्कार आते हैं, ये अभिभावकों पर निर्भर करता है । सीएम ने उस बयान के साथ ही कुछ महिलाओं पर पश्चिमी सोच से ज्यादा प्रभावित होने वाला बयान भी दे दिया है । अब इसी विवादित बयान पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने उन्‍हें मुंहतोड़ जवाब दिया है । उन्होंने सीएम को अपनी मानसिकता बदलने की नसीहत दे डाली है ।

Advertisement

अमिताभ की नातिन का फूटा गुस्‍सा
नव्‍या नवेली नंदा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है- हमारे कपड़ों को बदलने से पहले अपनी मानसिकता बदलिए । यहां पर सिर्फ यही बात हैरान करने वाली है कि समाज को कैसा संदेश दिया जा रहा है । नव्‍या को इतना गुस्‍सा था इस बयान का कि उन्‍होंने उस पोस्ट के बाद अपनी एक फटी जींस में फोटो भी शेयर कर दी. उस फोटो को शेयर करते हुए नव्या ने लिखा- मैं अपनी फटी जींस पहनूंगी, बहुत गर्व से पहनूंगी…शुक्रिया ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर नव्या को समर्थन
अमिताभ की पोती नव्‍या का ये बेबाक अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है । सीएम रावत के बयान पर नव्‍या के करारे जवाब को समर्थन मिल रहा है । सभी सीएम के इस बयान की जमकर आलोचना कर रहे हैं और महिलाओं को लेकर जाहिर की इस सोच को शर्मनाक बता रहे हैं । आपको बता दें नव्‍या सोशल मीडिया पर अपनी ग्‍लैमरस तस्‍वीरें ही नहीं शेयर करती हैं, बल्कि वो कई सोशल इश्‍यूज को लेकर भी पोस्‍ट करती हैं ।