इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान, इन 3 दिग्गजों को पहली बार मौका!

क्रुणाल पंड्या ने भी अपनी टीम बड़ौदा के लिये विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था, वो इस सीजन में अपनी टीम के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

New Delhi, Mar 19 : इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, भारत-इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के तीनों मैच पुणे में खेले जाएंगे, इस टीम में सूर्य कुमार यादव, क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार जगह मिली है, वहीं कुछ खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी भी हुई है।

Advertisement

शानदार खेल का ईनाम
प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पंड्या को हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है, जबकि सूर्य कुमार यादव को टी-20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने का इनाम मिला है, हालांकि वनडे सीरीज में इशान किशन को मौका नहीं दिया गया है, इस सीरीज के लिये कुछ नये चेहरों को शामिल होने की उम्मीद पहले से की जा रही थी।

Advertisement

प्रसिद्ध कृष्णा का प्रदर्शन
प्रसिद्ध कृष्णा ने विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए 7 मैचों में 22.2 के औसत से 14 विकेट हासिल किये थे, वो इस सीजन में अपनी टीम के लिये सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं, उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत कर्नाटक की टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी, हालांकि सेमीफाइनल में मुंबई ने उन्हें 72 रनों से हरा दिया, सेमीफाइनल मुकाबले में प्रसिद्ध ने तीन विकेट हासिल किये थे।

Advertisement

क्रुणाल पंड्या
वहीं दूसरी ओर क्रुणाल पंड्या ने भी अपनी टीम बड़ौदा के लिये विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था, वो इस सीजन में अपनी टीम के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, krunal pandya उन्होने 5 मैचों में 129 से ज्यादा के औसत से 388 रन बनाये, इस दौरान उन्होने दो शतक और दो अर्धशतक भी लगाये, वहीं पंड्या ने 5 विकेट भी हासिल किया।

वनडे सीरीज-
23 मार्च- पहला वनडे- दोपहर 1.30 बजे से
26 मार्च- दूसरा वनडे- दोपहर 1.30 बजे से
28 मार्च- तीसरा वनडे- दोपहर 1.30 बजे से Team India
वनडे टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।